logo-image

राहुल बजाज के निधन से दुखी प्रधानमंत्री मोदी, ट्वीट कर लिखी यह बात

दिग्गज उद्योगपति और अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर बजाज समूह के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया. 83 साल के राहुल बजाज लंबे समय से बीमार थे और कैंसर से जूझ रहे थे

Updated on: 12 Feb 2022, 08:59 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज उद्योगपति और अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर बजाज समूह के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया. 83 साल के राहुल बजाज लंबे समय से बीमार थे और कैंसर से जूझ रहे थे. समाज सेवा में अहम योगदान देने के लिए राहुल बजाज को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है. वो राज्य सभा के भी सांसद रह चुके हैं. हमारा बजाज विज्ञापन के जरिए देश के घर-घर तक पहुंचने वाले राहुल बजाज के निधन की खबर सुनते ही कारोबार और राजनीतिक जगत में शोक की लहर फैल गई है. 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल बजाज के निधन पर दुख जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा, प्रसिद्ध उद्योगपति राहुल बजाज जी के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है. भारत के उद्योग जगत को पहचान दिलाने में उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा. ईश्वर, दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. दु:ख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्रावीट में लिखा कि राहुल बजाज जी को वाणिज्य और उद्योग जगत में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा. व्यवसाय से परे, वह सामुदायिक सेवा के प्रति उत्साही थे और एक महान संवादी थे. उनके निधन से आहत हूं. उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं. शांति.

राहुल बजाज जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राहुल बजाज को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, यशस्वी उद्योजक, समाजसेवी और बजाज के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. पद्म भूषण से सम्मानित राहुल जी से मेरे अनेक वर्षों से व्यक्तिगत संबंध रहे हैं. गडकरी ने उद्योग जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हुए कहा, विगत पांच दशकों से बजाज ग्रुप का नेतृत्व करने वाले राहुल जी का उद्योग जगत में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल बजाज के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, उद्योगपति राहुल बजाज जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है, भारतीय उद्योग जगत में उन्होंने एक अहम भूमिका निभायी. ईश्वर उनके परिजनों को यह अपार दुख सहन करने की शक्ति दें, तथा दिवंगत आत्मा को मोक्ष प्रदान करें.