News Nation Logo

क्या फ्री होगा कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज? पीएम मोदी की बैठक शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में रिव्यू मीटिंग (Review Meeting) कर रहे हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये रिव्यू मीटिंग की जा रही है. इस रिव्यू मीटिंग में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये मीटिंग कोरोना की चौथी लहर के डर के बीच हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 27 Apr 2022, 12:26:19 PM
PM Modi Review Meeting

PM Modi Review Meeting (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • पीएम मोदी की रिव्यू मीटिंग
  • सभी राज्यों के सीएम हुए शामिल
  • कोरोना बूस्टर डोज पर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में रिव्यू मीटिंग (Review Meeting) कर रहे हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये रिव्यू मीटिंग की जा रही है. इस रिव्यू मीटिंग में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये मीटिंग कोरोना की चौथी लहर के डर के बीच हो रही है. ये रिव्यू मीटिंग दिन में  12 बजे शुरू हुई. मीटिंग में तमाम एक्सपर्ट भी शामिल हुए, जो अलग-अलग राज्यों के हालात पर उन राज्यों के साथ डाटा भी शेयर कर रहे हैं. इस मीटिंग में कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर भी फैसला हो सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अगुवाई में होने वाली इस रिव्यू मीटिंग में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उनके मंत्रालय से संबंधित अधिकारी भी शामिल हुए हैं. सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस बैठक में कोरोना की मुफ्त बूस्टर डोज (Covid Booster Dose) देने को लेकर भी सरकार फैसला कर सकती है. बता दें कि कई राज्यों में कोविड (Covid-19) से संबंधित सख्त पाबंदियों को वापस ले लिया गया, जिसकी वजह से संक्रमण की रफ्तार में तेजी आई है.

ये भी पढ़ें: समान नागरिक संहिता असंवैधानिक और अल्पसंख्यक विरोधी है : AIMPLB

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक हफ्ते से कोविड के नए केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 2483 नए केस सामने आए हैं. हालांकि, अभी संक्रमण दर 0.55 प्रतिशत है. देश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार से ज्यादा हो गई है.

First Published : 27 Apr 2022, 06:43:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.