logo-image

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाराणसी, राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी ने की अगवानी

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाराणसी, राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी ने की अगवानी

Updated on: 15 Jul 2021, 11:40 AM

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी बुधवार को पहुंचे। इस दौरान वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत करीब 1500 करोड़ की सौगात यहां के लोगों को देंगे। उनके स्वागत के लिए यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी पहुंचे हैं। आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर बजे रवाना हो गए।

बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव के उद्घोष से आयोजन स्थल गूंज उठा।

आज प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में लगभग करोड़ की सौगात लोगों को देंगे। इसमें जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर समेत कई परियोजनाएं शामिल हैं।

86 करोड़ रुपये का अंतर्राष्ट्रीय सुविधा एवं सहयोग केंद्र रुद्राक्ष, 29.63 करोड़ रुपये का बीएचयू में रीजनल इंस्टीट्यूट आफ ऑफ थेल्मोलॉजी, 62.04 करोड़ रुपये का 33.91 किलोमीटर लंबे पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरणए 50.17 करोड़ रुपये का वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर आरओबी, 20.25 करोड़ रुपये से राजघाट से अस्सी तक क्रूज वोट के संचालन का काम, चार पार्कों का सौंदर्यीकरण और 84 घाटों पर सूचना पट्ट, 14.21 करोड़ रुपये से मछोदरी स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल व स्किल डेवलपमेंट सेंटर का विकास, 21.17 करोड़ रुपये से गोदौलिया चौराहे पर मल्टीलेवल पाकिर्ंग सहित अन्य परियोजनाएं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.