logo-image

टाइम की टॉप की 100 हस्तियों की सूची में पीएम और पेटीएम सीईओ विजय शेखर शर्मा छाए

टाइम मैगजीन की '100 प्रभावशाली व्यक्तित्व' की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा का नाम शामिल है।

Updated on: 20 Apr 2017, 11:58 PM

highlights

  • टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों में मोदी और पेटीएम सीईओ शामिल 
  • 100 लोगों की इस लिस्ट को 5 कैटेगरी में बांटा गया है

नई दिल्ली:

टाइम मैगजीन की गुरूवार को '100 प्रभावशाली व्यक्तित्व' की सूची में शामिल होने वाले भारतीयों में केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा का ही नाम है।  

इसे भी पढ़ें: Paytm चली कनाडा, विदेश में भी पेमेंट सर्विसेज़ देने की तैयारी

टाइम मैग्जीन की 100 लोगों की इस लिस्ट को 5 कैटेगरी में बांटा गया है। लिस्ट में पायनियर्स, आर्टिस्ट, टाइटंस, लीडर्स और आइकन्स कैटेगरी में लोगों को शामिल किया गया है। मैगजीन के '100 प्रभावशाली व्यक्तित्व' की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के प्रेसीडेंट व्लादिमीर पुतिन और ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे का नाम भी शामिल है।

मोदी की प्रोफाइल लिखने वाले पंकज मिश्रा ने 2014 में कहा था, 'जब 2014 में ट्रंप के अमेरिका का प्रेसिडेंट बनने के कयास ही लग रहे थे, तब मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री बन गए थे। एक बार मोदी को अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया था। भारत में भी राजनीतिक रूप से उन्हें अलग- थलग करने की कोशिश हुई। उन्होंने ट्विटर का सहारा लिया और लोगों से सीधे बात की। उन्होंने भारत को दोबारा महान बनाने का वादा किया।'

इसे भी पढ़ें: विप्रो ने 'अप्रेजल परफॉर्मेंस' के आधार पर 600 कर्मचारियों को निकाला

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा को टाइटंस की सूची में जगह मिली है। 8 नंवबर 2016 को पीएम के नोटबंदी के ऐलान के बाद डिजिटल पेमेंट के लिए पेटीएम ने देश में एक अलग क्रांति ला दी है।वर्ष 2016 के शुरू में जहां पेटीएम के यूजर्स की तादाद 12.2 करोड़ थी वहीं 2016 के अंत में यह बढ़कर 17.7 करोड़ हो गई।

आईपीएल 10 से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें