logo-image

PM Modi ने Pankaj Udhas के निधन पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गजल गायक पंकज उधास के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने पंकज उधास के साथ कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर करते हुए उन्हें याद किया...

Updated on: 27 Feb 2024, 05:59 AM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गजल गायक पंकज उधास के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने पंकज उधास के साथ कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि, "हम पंकज उधास जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं, जिनके गायन ने कई तरह की भावनाओं को व्यक्त किया और जिनकी ग़ज़लें सीधे आत्मा से बात करती थीं. वह भारतीय संगीत के एक प्रकाश स्तंभ थे, जिनकी धुनें पीढ़ियों से चली आ रही थीं. मुझे पिछले कुछ वर्षों में उनके साथ हुई अपनी विभिन्न बातचीतें याद हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, उनके जाने से संगीत जगत में एक खालीपन आ गया है जिसे कभी नहीं भरा जा सकेगा. पीएम मोदी ने उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की...

गौरतलब है कि, पद्मश्री पंकज उधास का सोमवार को 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह लंबी बीमारी से जूझ रहे थे. इस बारे में जानकारी देते हुए पंकज उधास की बेटी नायाब ने इंस्टाग्राम पर बताया कि, "बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए दुखी हैं." 

पंकज उधास ने गजल की दुनिया में पंकज ने खूब नाम कमाया. जिन सदाबहार ग़ज़लों को अपनी आवाज़ दी उनमें 'चिट्ठी आई है', 'चांदनी रात में', 'ना कजरे की धार', 'और आहिस्ता कीजिए बातें', 'एक तरफ उसका घर' और 'थोड़ी थोड़ी पिया करो' शामिल हैं.' गायक के निधन से संगीत उद्योग सदमे और शोक में डूब गया है. 

बता दें कि, दिग्गज गायक ने सोमवार को मुंबई के कैंडी अस्पताल (Mumbai Candy Hospital) में आखिरी सांस ली. पंकज उधास के परिवार द्वारा उनके निधन की पुष्टि के बाद बॉलीवुड, राजनीतिक समेत तमाम बड़ी हस्तियों में दुख का माहौल है. वहीं देशभर में इस खबर से मातम पसर गया है.