logo-image

PM Modi की पटना रैली थी PFI के निशाने पर, NIA की पूछताछ में बड़ा खुलासा 

इसी साल 12 जुलाई को पीएम मोदी की पटना में रैली थी. ये रैली पीएफआई के निशाने पर थी.

Updated on: 24 Sep 2022, 12:46 PM

highlights

  • इसी साल 12 जुलाई को पीएम मोदी की पटना में रैली थी
  • PFI के एकाउंट में एक साल में करीब 120 करोड़ रुपये आए
  • केरल से 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने केरल से गिरफ्तार पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्य शफीक पैठ से पूछताछ शुरू कर दी है. पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. शफीफ पैठ ने जांच टीम को बताया कि उनके निशाने पर पीएम मोदी (PM Modi) की पटना रैली थी. शरीफ के अनुसार, पीएफआई लीडर रैली के समय माहौल बिगाड़ने की  कोशिश में थे. इसके लिए पोस्टर तक बनाए गए थे. इसी साल 12 जुलाई को पीएम मोदी की पटना में रैली थी. ये रैली पीएफआई के निशाने पर थी. जांच के दौरान पता चला कि पीएफआई के एकाउंट में एक साल में करीब 120 करोड़ रुपये आए.

अकाउंट में जितना पैसा आया, उससे दोगुना रुपया कैश के रूप में इक्कठा किया गया था. जांच में ये बात सामने आई है कि देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी रकम एकत्र की गई थी. इस रकम का इस्तेमा  का उपयोग देश विरोधी गतिविधियों में किया जा रहा था. 

इस कार्रवाई के दौरान देशभर के कई भागों से 106 लोगों को पकड़ा गया था. सबसे अधिक गिरफ्तारियां केरल में हुईं. केरल से 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पीएफआई ने अपने एजेंडे को लेकर कई संगठन तैयार किए थे. इसके जरिए देश में अपने एजेंडे को जारी रखने के लिए पूरी योजना बना ली थी. इसकी भनक जब एजेंसियों को लगी तो उन्होंने इसका भंडाफोड़ कर दिया. पीएफआई ने ऐसे कई संगठन तैयार किए जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. इन संगठनों को देश में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ देश में सांप्रादायिक माहौल को खराब करना था.