logo-image

पीएम मोदी ने कटक में आईटीएटी के कार्यालय का किया उद्घाटन, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण, कटक (उड़ीसा) में आईटीएटी के कार्यालय-सह-आवासीय परिसर के उद्घाटन समारोह में भाग लिया.

Updated on: 11 Nov 2020, 05:45 PM

कटक:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण, कटक (उड़ीसा) में आईटीएटी के कार्यालय-सह-आवासीय परिसर के उद्घाटन समारोह में भाग लिया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रिमोट का बटन दबाकर यहां के आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण में आइटीएटी के कार्यालय सह आवासीय परिसर का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने उद्घाटन समारोह को संबोधित किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा , 'कटक बेंच आज अपने नए और आधुनिक परिसर में स्थानांतरित हो रही है, इतने लंबे समय तक किराए की बिल्डिंग में काम करने के बाद अपने घर में जाने की खुशी कितनी होती है, इसका अनुमान आप सभी के चेहरों को देखकर लगाया जा सकता है.'

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बीजेपी का जश्न, पीएम मोदी थोड़ी देर में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

पीएम ने कहा, मैं आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं देता हूं. कटक की ये बेंच अब उड़ीसा ही नहीं बल्कि पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के लाखों करदाताओं को आधुनिक सुविधाएं देगी.'

उन्होंने आगे कहा कि अब सरकार की सोच ये है कि जो इनकम टैक्स रिटर्न फाइल हो रहा है, उस पर पहले पूरी तरह विश्वास करो. इसी का नतीजा है कि आज देश में जो रिटर्न फाइल होते हैं, उनमें से 99.75 % बिना किसी आपत्ति के स्वीकार कर लिए जाते हैं. ये बहुत बड़ा बदलाव है जो देश के टैक्स सिस्टम में आया है.