logo-image

छत्रपति का राज्याभिषेक दिवस नई चेतना, नई ऊर्जा लेकर आयाः PM मोदी

छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र में आज का दिन महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है

Updated on: 02 Jun 2023, 11:50 AM

New Delhi:

छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र में आज का दिन महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है. जब छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक हुआ था उसमें स्वराज की ललकार और राष्ट्रीयता की जय जयकार समाहित थी. पीएम मोदी ने कहा कि आज एक भारत श्रेष्ठ भारत के विज़न में छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का ही प्रतिबिंब देखा जा सकता है.

क्राइम न्यूज़ Delhi Murder Case: दिल्ली पुलिस को मिला हत्या में इस्तेमाल किया चाकू, जानें कहां तक पहुंची जांच?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक दिवस नई चेतना, नई ऊर्जा लेकर आया है। छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक उस कालखंड का एक अद्भुत और विशिष्ट अध्याय है।  राष्ट्र कल्याण और लोक कल्याण उनकी शासन व्यवस्था के मूल तत्व रहे हैं। मैं आज छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में कोटि-कोटि नमन करता हूं. 

हरियाणा Wrestlers Protest: कुरुक्षेत्र में आज महापंचायत, पहलवानों के समर्थन में बड़ा फैसला संभव

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ के अवसर पर नागपुर में 'शिवराज्याभिषेक' उत्सव धूम-धाम से मनाया गया.