logo-image

PM Modi गुजरात के दौरे पर, 29 हजार करोड़ की परियोजनाओं का देंगे तोहफा

36वें राष्ट्रीय खेलों की आधारशिला रखेंगे, यह पहली बार गुजरात में आयोजित होने वाले हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भावनगर में 6,000 करोड़ की परियोजनओं की शुरुआत करने वाले हैं

Updated on: 29 Sep 2022, 11:33 AM

highlights

  • सूरत शहर के लिंबायत क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करने वाले हैं
  • गुजरात सरकार के नवरात्रि उत्सव में शामिल होने वाले हैं
  • 36वें राष्ट्रीय राष्ट्रीय खेल 29 सितंबर से शुरू होंगे

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज से गुजरात (Gujrat) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वे इस दौरान 29 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं. गुजरात सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, वे कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं. इसमें दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल की जो भावनगर में स्थित है, इसके साथ अहमदाबाद में मेट्रो चरण 1 और सूरत में डायमंड रिसर्च एंड मर्केटाइल और ड्रीम सिटी के पहले चरण की शुरुआत है.  यात्रा के दौरान पीएम गांधीनगर (Gandhi Nagar) मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना करेंगे. इसके साथ 36वें राष्ट्रीय खेलों की भी आधारशिला रखेंगे. यह पहली बार गुजरात में आयोजित होने वाले हैं. गौरतलब है कि इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं.

ऐसे में भाजपा जो लगातार तीन दशकों से गुजरात में राज कर रही है, वह दोबारा से चुनाव को जीतने के लिए पूरा दमखम लगा रही है. पीएम आज सूरत शहर के लिंबायत क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके बाद वे अपनी यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं. यहां पर वे 3400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को आरंभ करेंगे. वहीं भावनगर में 6,000 करोड़ की परियोजनओं की शुरुआत करने वाले हैं. 

पीएम मोदी रोड शो में होंगे शामिल 

पीएम मोदी के कार्यक्रम के अनुसार, वे सबसे पहले भावनगर में करीब दो बजे जवाहर चौक क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इसे पहले वे दो किलोमीटर लंबा रोड शो करने वाले हैं. पीएम मोदी शाम सात बजे अहमदाबाद शहर के मोटेरा क्षेत्र में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक भव्य समारोह के दौरान 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे. यह राष्ट्रीय खेल 29 सितंबर से शुरू होंगे, वहीं 12 अक्टूबर तक ये खत्म होंगेे. इसके बाद पीएम मोदी रात में करीब 9 बजे अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में गुजरात सरकार के नवरात्रि उत्सव में शामिल होने वाले हैं.