News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बढ़ते कोरोना संक्रमण पर पीएम मोदी करेंगे चर्चा, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज 

पीएम नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शाम 4.30 बजे तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 13 Jan 2022, 12:56:58 PM
modi

कोरोना के हालात पर पीएम मोदी करेंगे चर्चा (Photo Credit: file photo)

highlights

  • राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शाम 4.30 बजे तक वीडियो कांफ्रेंसिंग
  • किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने पर जोर
  • देश में प्रतिबंधों को और कड़े करे जा सकते हैं

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामले दो लाख के पार जा चुके हैं. वहीं पॉजिविटी रेट 11 के पार जा चुका है. ऐसे में बढ़ते मामलों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शाम 4.30 बजे तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में कई अहम मुद्दों को शामिल किया जाएगा. वहीं इससे पहले बीते रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण के स्तर की समीक्षा हुई. पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने पर जोर दिया था. 

पीएम मोदी ने बुलाई सीएम की बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी की राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद देश में प्रतिबंधों को और कड़े करे जा सकते हैं. इस बैठक में लॉकडाउन पर भी विचार किया जा सकता है. गौरलतब है कि नई दिल्ली, महाराष्ट्र ,पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में कोरोना से हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं.

बैठक में कई मुद्दों पर होगी चर्चा 

कोरोना की दूसरी लहर में पिछली बार देखा गया था कि लोग अस्पतालों में  बिस्तर और ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए परेशान दिखे थे. इस बैठक के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, आईसीयू (ICU), पीएसए संयत्र, ऑक्सीजन बेड, आईटी हस्तक्षेप, मानव संसाधन, और टीकाकर की स्थिति पर समीक्षा की जा सकती है. 

संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण संसद भवन तक पहुंच चुका है. करीब 718 क​र्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अब संसद के दोनों सदनों को शिफ्ट में बुलाने पर विचार किया गया है. दोनों सचिवालयों को एक प्रस्ताव दिया  गया है कि संसद के बजट सत्र के आगामी पहले भाग में सदनों को शिफ्ट के हिसाब से चलाया जाए.

 

First Published : 13 Jan 2022, 09:59:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.