logo-image

31 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे मन की बात, इन विषयों की कर सकते हैं चर्चा

यह कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित होता है और इसके लिए पहले से ही तय कई सारे मुद्दे होते हैं, लेकिन इस बार 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा की वजह से प्रधानमंत्री इस विषय पर जनता के सामने अपनी संवेदना व्यक्त कर सकते हैं.

Updated on: 27 Jan 2021, 12:06 PM

नई दिल्ली :

इस महीने आखिरी रविवार 31 अक्टूबर पीएम मोदी एक बार फिर देशवासियों से मन की बात के लिए तैयार हैं. यह कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित होता है और इसके लिए पहले से ही तय कई सारे मुद्दे होते हैं, लेकिन इस बार 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा की वजह से प्रधानमंत्री इस विषय पर जनता के सामने अपनी संवेदना व्यक्त कर सकते हैं. हालांकि मीडिया के सूत्रों की मानें तो पीएमओ के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार काफी उत्साह के साथ कोविड-19 के टीकाकरण को सफलता पूर्वक पूरा कर लिया गया और इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना नहीं सुनाई दी ये चर्चा का प्रमुख विषय हो सकता था.

वहीं आपको बता दें कि आम तौर पर हर एक टीका लगने के बाद लोगों में उसकी एक स्तर की प्रतिक्रिया होती है. लेकिन कोविड के पहले चरण में हुए टीकाकरण के बाद भी लोगों में कोई ऐसा बदलाव नहीं दिखाई दिया. ये टीका चूंकि समय से पहले तैयार किया गया है इस लिहाज से भी टीका खरा साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है.

दुनिया भर में हो रही भारत की प्रशंसा 
आपको बता दें कि देश के टीकाकरण अभियान के साथ-साथ भारत ने नेपाल, बांग्लादेश, भूटान,सहित कई पड़ोसी देशों को कोविड-19 टीकाकरण अभियान का साझीदार बनाया. भारत के द्वारा उठाए गए इस कदम की पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है.

12 लाख किसानों को जारी होगा क्रेडिट कार्ड
भारत की मोदी सरकार इस सप्ताह देश के 12 लाख किसानों को क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास मन की बात कार्यक्रम में कृषि से जुड़े तीनों नए कानूनों प किसानों से भरोसा करने की अपील के मुद्दे, छात्रों और उद्यमियों से चर्चा, दुनिा में भारत का उभरता प्रभुत्व जैसे कई विषय हैं जिन पर पीएम मोदी अपने कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों के साथ चर्चा कर सकते हैं.