logo-image

कल्याण में बोले पीएम मोदी, 2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को महाराष्ट्र के कल्याण में दो मेट्रो कॉरिडोर का शिलान्यास रखा.

Updated on: 18 Dec 2018, 04:15 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को महाराष्ट्र के कल्याण में दो मेट्रो कॉरिडोर का शिलान्यास रखा. ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो और दहिसार-मीरा-भयंडर मेट्रो स्टेशन की नींव रखी. इन दो गलियारों के पूरा हो जाने पर क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन अधिक सुविधाजनक हो जायेगा. इस दौरान पीएम मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुआ कहा कि मुंबई और थाने भारत का हिस्सा हैं जो राष्ट्र के सपने को साकार करने में मदद की है. छोटे गांव और शहरों से आए यहां आए लोग अपना नाम बना चुके और भारत को गौरवान्वित कर दिया है. यहां पैदा हुए और यहां रहने वाले लोगों का दिल बड़ा है और हर किसी को इसमें जगह दी है.

उन्होंने कहा कि मुंबई तो वैसे भी देश की आर्थिक गतिविधियों का सेंटर रहा है और आने वाले समय में इसका और विस्तार होने वाला है. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने तय किया है कि साल 2022 में, जब देश आजादी का 75 वां पर्व मना रहा हो, तब देश के हर परिवार के पास अपनी पक्की छत हो, अपना पक्का घर हो.

इसके अलावा मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और कम आय वर्ग (एलआईजी) वाले लोगों के लिए आवास योजना के अंतर्गत 90,000 इकाइयों की योजना प्रारंभ करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री पुणे जाएंगे.

उन्होंने कहा कि मुंबई तो वैसे भी देश की आर्थिक गतिविधियों का सेंटर रहा है और आने वाले समय में इसका और विस्तार होने वाला है.