logo-image

पीएम मोदी ने उत्तराखंड सीएम धामी से की बात, अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी ली

पीएम मोदी ने उत्तराखंड सीएम धामी से की बात, अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी ली

Updated on: 19 Oct 2021, 01:05 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्य से लोकसभा सांसद एवं केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से फोन पर बात कर राज्य में अतिवृष्टि ( भारी बारिश ) की वजह से हुए नुकसान की जानकारी ली।

राज्य में अतिवृष्टि की वजह से लगातार खराब होते जा रहे हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट से फोन पर बात की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में अतिवृष्टि से हुए नुकसान और राहत एवं बचाव कार्यों के लिए चलाए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने राज्य के हालात की जानकारी प्रधानमंत्री को देते हुए बताया कि प्रदेश में कुछ स्थानों पर नुकसान हुआ है। साथ ही यह जानकारी भी दी कि राहत एवं बचाव के लिए शासन प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश को हर आवश्यक सहयोग दिए जाने का भरोसा दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों के लिए केंद्रीय एजेंसियों को भी सक्रिय रहने के निर्देश दे दिए गए हैं।

दरअसल, उत्तराखंड में रविवार सुबह से शुरू हुई भारी बारिश की वजह से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है और इसी संबंध में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से बात कर हालात की जानकारी ली।

प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद उत्तराखंड सीएम ने राज्य सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम जाकर वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों से बात कर राहत एवं बचाव कार्यो को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.