logo-image

PM Modi's Foreign Visit: अमेरिका और मिस्र से लौटेते ही PM मोदी ने जेपी नड्डा से किया ऐसा सवाल, देखते रह गए...

PM Modi's Foreign Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिका और दो दिवसीय मिस्र की यात्रा से बीती रात भारत लौट आए. बीजेपी नड्डा, मिनाक्षी लेखी और हंस राज हंस समेत पार्टी के कई बड़े नेता उनका स्वागत करने दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे

Updated on: 26 Jun 2023, 09:12 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश यात्रा से बीती रात स्वदेश लौट आए 
  • पीएम मोदी के स्वागत में जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे
  • प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा और दूसरे नेताओं से पूछा कि देश में क्या चल रहा है

New Delhi:

PM Modi's Foreign Visit: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश यात्रा से बीती रात स्वदेश लौट आए. इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे. प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट पहुंचते ही सब नेताओं ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा और दूसरे नेताओं से पूछा कि देश में क्या चल रहा है.  प्रधानमोदी के सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनको बताया कि सबकुछ ठीक है. पार्टी के नेता हमारी सरकार के 9 साल में हुए काम का रिपोर्ट कार्ड लेकर लोगों से मिल रहे हैं.

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत को पहुंचे बीजेपी सांसद दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री को पूरी जानकारी दी गई. वहीं, एक अन्य सांसद प्रवेश वर्मा ने बताया कि पीएम मोदी ने सबसे पूछा कि क्या हो रहा है आजकल, जिस पर हमने उनको सारी जानकारी दी.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएस और मिस्र के दौरे के बाद भारत लौटने पर हंसराज हंस, भाजपा नेता कहा कि हमने उन्हें(प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) बधाई दी और कहा कि आप छा गए दुनिया की कैनवास पर. यह छोटी और संक्षेप मुलाकात थी.  केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी बताया कि यह बेहद सफल दौरा रहा. इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री को जो भी सम्मान मिला वह पूरे देश का सम्मान था. अरब देशों में मिस्र का स्थान एक मां के स्थान के रूप में है और उसने जब प्रधानमंत्री को सम्मानित किया जोकि भारत के प्रति भी सम्मानित है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अपनी तीन दिवसीय राजकीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे थे. यहां वह व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और वहां की प्रथम महिला जिल बाइडेन के साथ राजकीय भोज में शामिल हुए थे. पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान भारत और अमेरिका के बीच एआई, रक्षा क्षेत्र, टेक्नोलॉजी ट्रांसफर, भारत में लड़ाकू जेट इंजन का निर्माण समेत कई महत्वपूर्ण सौदे हुए. प्रधानमंत्री अमेरिका के सीधे मिस्र की दो दिवसीय यात्रा पर निकल गए. यह भी पीएम मोदी की राजकीय यात्रा थी. पीएम मोदी का यहां भवय् स्वागत हुआ और उनको मिस्र के राजकीय सम्मान से नवाजा गया.