logo-image

केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड के खेतों में आएगी हरियाली : मोदी

केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड के खेतों में आएगी हरियाली : मोदी

Updated on: 02 Feb 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली/भोपाल 2 फरवरी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केन-बेतवा लिंक परियोजना के जरिए बुंदेलखंड के खेतों तक पानी पहुंचाने को आधुनिक युग का भागीरथ काम बताते हुए कहा कि इससे बुंदेलखंड के खेतों में हरियाली आएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं से बजट को लेकर संवाद किया। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड को संकट से मुक्ति दिलाने वाली परियोजना का जिक्र करते हुए कहा, आम बजट में केन-बेतवा लिंक परियोजना मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। इस परियोजना से किसानों को भरपूर लाभ होगा।

उन्होंने आगे कहा, किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का यह आधुनिक युग का भागीरथ काम है। अब बुंदेलखण्ड के खेतों में और हरियाली आएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सेवा भाव से हम गरीबों की सेवा में जुटे हैं, उसे देश देख रहा है। हम सभी कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें। बजट के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए इसका लाभ नीचे तक पहुंचे, इसकी चिंता करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड काल के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये सेवा कार्यों का भी उल्लेख करते हुए कहा कि मुसीबतों के बीच सेवा करने के आपके भाव को मैं देखता हूं। मुझे विश्वास है कि प्रगति की जो कोशिश है, विकास की ऊंचाईयों को हासिल करने का जो प्रयास है, उसमें सबका प्रयास बहुत महत्वपूर्ण है। इन सबके प्रयास के लिए आप एक कैटेलिक एजेंट बनकर इस काम को आगे बढाएंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने इंदौर, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने दिल्ली के अंबेडकर भवन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने प्रदेश पदाधिकारियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को लाइव सुना। इसी प्रकार प्रदेश के सभी जिलों में वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सुना।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.