News Nation Logo

Kedarnath में पीएम मोदी ने क्यों पहनी खास पोशाक? जानें-पीछे की खास वजह

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Oct 2022, 11:16:04 AM
Narendra Modi Special Dress

Narendra Modi Special Dress (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • नरेंद्र मोदी ने पहनी खास ड्रेस
  • चोला डोरा पहनकर पहुंचे केदारनाथ
  • महिला ने चंबा में गिफ्ट की थी खास ड्रेस

नई दिल्ली:  

PM Narendra Modi in Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड दौरे पर हैं. यहां उन्होंने केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में पूजा अर्चना की. इसके साथ ही उन्होंने तमाम विकास परियोजनाओं की नींव रखी. इस बीच कभी वो मजदूरों के बीच खुद टहलते हुए पहुंच गए, तो कभी नंदी के कान में कुछ बोलते नजर आए. केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो पोशाक पहनी थी. वो कोई आम पोशाक नहीं थी. बल्कि वो बेहद खास पोशाक थी. उस पोशाक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा भी किया था, जिसे उन्होंने पोशाक को पहनकर निभाया भी.

पीएम मोदी ने वादे को किया पूरा

जी हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो पोशाक पहने हुए थे. वो हैंडमेड थी. यानी उसे हाथ से बनाया गया है. ये पोशाक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतौर उपहार पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में मिला था. जब वो चंबा गए थे. वहां इस पोशाक को गिफ्ट करने वाली महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश की थी कि वो जब भी किसी धार्मिक स्थल पर जाएं, तो इस ड्रेस को जरूर पहनें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि वो जब भी किसी मंदिर जाएंगे, ये ड्रेस जरूर पहनेंगे. उन्होंने अपना वादा निभाया भी.

चोला डोरा नाम से पहचानी जाती है ड्रेस

बात सिर्फ इतनी ही नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो ड्रेस पहनी थी, उसे हिमाचल प्रदेश में 'चोला डोरा' के नाम से जाना जाता है. ये बेहद खास है और हिमाचल प्रदेश की पहचान भी. वैसे, आपको याद दिला दें कि हिमाचल प्रदेश में चुनावी मौसम है. आचार संहिता भी लागू है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट में मिली ये ड्रेस हिमाचल प्रदेश से उनके जुड़ाव को भी दिखा रही है.

First Published : 21 Oct 2022, 11:15:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.