logo-image

बनारस को मिलने जा रहा है एक हजार करोड़ रुपये का तोहफा, इस दिन पीएम मोदी कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

17 दिसंबर को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान पीएम मोदी एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 05 Dec 2023, 01:23 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को यूपी के दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरे में उनका संसदीय क्षेत्र शामिल है. दौरे के दौरान पीएम अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. यह यात्रा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत होने जा रही है. जिसमें पीएम मोदी यूपी के काशी जाएंगे.पीएम मोदी के बनारस जाने से पहले पीएमओं के अधिकारियों ने बनारस में डेरा डाल दिया है. अधिकारियों ने भी पहुंचकर इस दौरे को लेकर फीडबैक लिया. इस यात्रा के लिए 12 परियोजनाओं की सूची तय की गई है.

पीएमओं के अधिकारियों ने किया निरीक्षण

पीएम मोदी का यह दो दिवसीय दौरा होगा. इस दौरान पीएम मोदी सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच जाएंगे. वह परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए बनाए गए फुलवरिया फोर लेन और काशी के अर्धचंद्राकार घाटों की शृंखला में शामिल नमो घाट का भी तोहफा मिलेगा. पीएम के आगमन से पहले पीएमओं के अधिकारी अखिलेश मिश्रा ने काशी के विधापीठ और आराजी लाइन खंड का दौरा किया. इस अवसर पर उन्होंने काशी विद्यापीठ विकास खण्ड के मड़ाव तथा आराजी लाइन विकास खण्ड के धानापुर में आयोजित विकास भारत संकल्प यात्रा का निरीक्षण किया. 

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री का विरोधियों पर निशाना, बोले- ये लोग अहंकारी हैं, इन विभाजनकारियों से बचना होगा

बनारस को पीएम मोदी क्या देने वाले हैं?

इस मौके पर उन्होंने सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए यात्रा में शामिल वैन का दौरा कर उसका जायजा लिया.निरीक्षण के दौरान मिश्रा ने ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे फीडबैक लिया.इसके साथ ही शिविर के दौरान उपस्थित पात्रों एवं लाभार्थियों से इस शिविर के बारे में फीडबैक लिया गया.पीएम मोदी के यात्रा के दौरान बनारस को फुलवरिया फोर लेन सड़क और दो रेलवे ओवरब्रिज मिलेगा. साथ ही खिलाड़ियों के लिए राइफल शूटिंग रेंज का कोर्ट मिलेगा. इसके अलावा नमो घाट परियोजना, पं. में 50 बिस्तरों वाला आवासीय भवन। दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, शिवपुर में दवा गोदाम, डोइट का प्रशिक्षण केंद्र, बीएलडब्ल्यू में टीजिंग रूम लैब और पांच बड़ी और 15 छोटी सड़कें मिलेंगी

विपक्ष पर साधेंगे निशाना?

आपको बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा नतीजों के बाद पीएम मोदी का पहला दौरा यूपी में होने जा रहा है. इस दौरे के दौरान कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी विपक्ष पर जमकर निशाना साध सकते हैं. शीतकालीन सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने जिस तरह विपक्ष को सलाह दी थी. उस से तो यहीं लग रहा है कि पीएम अभी रुकने वाले नहीं हैं.