logo-image

Coronavirus पर बैठक खत्म, पीएम मोदी बोले-देश की 96% वयस्कों को लगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. पीएम मोदी ने इस बैठक में सभी राज्यों को कोरोना से बचाव के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने सभी राज्यों को कोरोना...

Updated on: 27 Apr 2022, 01:31 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने की बैठक
  • सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बातचीत
  • कोरोना के खतरे के प्रति किया आगाह

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. पीएम मोदी ने इस बैठक में सभी राज्यों को कोरोना से बचाव के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने सभी राज्यों को कोरोना रोकने के लिए लड़ी गई लड़ाई में योगदान के लिए धन्यवाद भी कहा. बता दें कि कोरोना को लेकर बनी टास्क फोर्स के अलावा ये पीएम मोदी की 24वीं ऐसी बैठक है, जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री और उच्चाधिकारी शामिल हुए हैं.

प्रधानमंत्री ने की कोरोना वॉरियर्स की तारीफ

कोरोना स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं बैठक है, कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्यों ने मिलकर काम किया है और जिन्होंने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है, मैं सभी कोरोना वॉरियर्स की प्रशंसा करता हू.

तीसरी लहर का सामना व्यवस्थित तरीके से किया गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 2 हफ्तों से मामले जो बढ़ रहे है उससे हमें अलर्ट रहना है. 2 साल के भीतर में देश ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन सप्लाई तक कोरोना से जुड़े हर पक्ष में जो आवश्यक है उसे देने का काम किया है. तीसरी लहर में स्थितियां अनियंत्रित होने की खबर नहीं आई.

अभी टली नहीं है चुनौती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है ओमिक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं,ये यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं. पिछले कुछ महीने में इन वैरिएंट्स से मामले बढ़े हैं हम भारत में कई देशों की तुलना में हालात पर नियंत्रण रखा है.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत के 96% वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और 15 साल के ऊपर बच्चों को करीब 85% लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है. मार्च में हमने 12-14 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरु कर दिया था. कल 6-12 वर्ष के बच्चों के लिए भी को-वैक्सीन टीके की अनुमति मिल गई है.