logo-image

कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बोले PM मोदी...कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बातचीत की, जिसमें खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे।

Updated on: 20 Jul 2022, 11:19 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बातचीत की, जिसमें खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बातचीत के दौरान कहा, "कैसे खेलना है आप इसके एक्सपर्ट हैं। आपने वो पुराना डायलॉग तो सुना होगा कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में... इसी मनोभाव के साथ आपको खेलना है।"

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 28 जुलाई को जब बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स शुरु होंगे, उसी दिन तमिलनाडु में अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड भी शुरु होगा.  मैं बस यही कहूंगा कि जी भर के खेलिएगा, जमकर खेलिएगा, पूरी ताकत से खेलिएगा और बिना किसी टेंशन के खेलिएगा. आज का ये समय भारतीय खेलों के इतिहास का एक तरह से सबसे महत्वपूर्ण कालखंड है। आज आप जैसे खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है, ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है। आप सभी नए शिखर चढ़ रहे हैं, नए शिखर गढ़ रहे हैं.

 

पीएम मोदी ने कहा कि जो पहली बार बड़े अंतरराष्ट्रीय मैदान पर उतर रहे हैं, उनसे मैं कहूंगा कि मैदान बदला है, आपका मिजाज़ नहीं, आपकी जिद नहीं। लक्ष्य वही है कि तिरंगे को लहराता देखना है, राष्ट्रगान की धुन को बजते सुनना है। इसलिए दबाव नहीं लेना है, अच्छे और दमदार खेल से प्रभाव छोड़ना है