logo-image

'अब तो लोकार्पण के लिए कम पड़ रहा है समय', द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया.

Updated on: 11 Mar 2024, 02:15 PM

नई दिल्ली:

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा वाले हिस्से का उद्घाटन किया. बता दें कि ये एक एलिवेटेड एक्सप्रेसवे है. इससे नेशनल हाईवे-48 पर राजधानी दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को सुगम बनाने में मदद मिलेगी साथ ही भीड़भाड़ और जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी. ये एक्सप्रेसवे गुरुग्राम में 18.9 किलोमीटर और दिल्ली में 10.1 किलोमीटर के दायरे में फैला हुआ है.

ये भी पढ़ें: AAP Election Campaign Launch: अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में लॉन्च किया इलेक्शन कैंपेन, जानें क्या कहा

इस एक्सप्रेसवे को बनाने में 9000 करोड़ रुपये का खर्च आया है. ये एक्सप्रेसवे गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास से दिल्ली के महिपालपुर में शिवमूर्ति तक फैला हुआ है. इस परियोजना से दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे और अन्य मुख्य सड़कों पर यातायात की स्थिति में सुधार आएगा. इस एक्सप्रेसवे उन यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी जो दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे और अन्य मुख्य सड़कों पर जाम में फंसते हैं.

जनसभा को किया संबोधित

प्रधानमंभी नरेंद्र मोदी ने इस दौरान जनसभा को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि, पहले की सरकारें छोटी सी कोई योजना बनाकर, छोटा सा कोई कार्यक्रम करके उसकी डुगडुगी पांच साल तक पीटते रहते थी उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है, उसमें शिलान्यास और लोकार्पण के लिए समय और दिन कम पड़ गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज मुझे द्वारका एक्सप्रेस-वे देश को समर्पित करने का अवसर मिला है. रुपये से अधिक मूल्य की राशि. इस प्रोजेक्ट पर 9,000 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. उन्होंने कहा कि आज से दिल्ली और हरियाणा के बीच परिवहन का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा. ये आधुनिक एक्सप्रेसवे न सिर्फ गाड़ियों में, बल्कि दिल्ली एनसीआर के लोगों की जिंदगी में भी गियर शिफ्ट करेगा.

ये भी पढ़ें: Electoral Bonds पर सुप्रीम कोर्ट से SBI को बड़ा झटका, मंगलवार तक देनी होगी जानकारी