logo-image

Lok Sabha Election 2024: तमिलनाडु में DMK पर भड़के PM Modi, बोले-पार्टी ने पूर्व सीएम जयललिता का किया अपमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि, सत्तारूढ़ द्रमुक के कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री (दिवंगत) जे जयललिता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया.

Updated on: 15 Mar 2024, 02:32 PM

:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि, सत्तारूढ़ द्रमुक के कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री (दिवंगत) जे जयललिता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया. तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली पार्टी और कांग्रेस पर "महिलाओं को धोखा देने और उनका अपमान करने" का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि, "डीएमके और कांग्रेस के कार्यकर्ता केवल महिलाओं को धोखा देना और उनका अपमान करना जानते हैं. तमिलनाडु के लोग जानते हैं कि डीएमके के कार्यकर्ताओं ने राज्य की पूर्व सीएम जे जयललिता के साथ कैसा व्यवहार किया था. वे महिलाओं के नाम पर राजनीति करते हैं. डीएमके नेताओं ने महिला आरक्षण विधेयक लाने के हमारे कदम पर भी सवाल उठाए. 

पीएम मोदी ने डीएमके को तमिलनाडु के भविष्य और संस्कृति का दुश्मन बताया. उन्होंने एमके स्टालिन सरकार पर 22 जनवरी को अयोध्या कार्यक्रम के प्रसारण को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि, डीएमके सरकार ने अयोध्या राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के प्रसारण को रोकने की कोशिश की. इस पर सुप्रीम कोर्ट को तमिलनाडु सरकार को फटकार लगानी पड़ी... उन्हें नई संसद में सेंगोल की स्थापना भी पसंद नहीं आई... यह हमारी सरकार है जिसने जल्लीकट्टू के लिए रास्ता साफ किया.

मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के लोग देश को तोड़ने की कोशिश करने वालों को खारिज कर देंगे. जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वाले लोगों को खारिज कर दिया. अब, तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि, आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन द्रमुक और इंडिया गुट के अहंकार को चकनाचूर कर देगा. केंद्र जिले के लिए कई पहलों पर तेजी से काम कर रहा है. उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गुट पर घोटालों का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि, "बीजेपी की तरफ विकास पहल हैं, इंडिया ब्लॉक की तरफ घोटाले हैं." 

पीएम मोदी ने कहा कि डीएमके और कांग्रेस लोगों को लूटना चाहते हैं. डीएमके और कांग्रेस लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आना चाहते हैं, डीएमके 2जी घोटाले की सबसे बड़ी लाभार्थी है. 

ज्ञात हो कि, तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके की प्रतिष्ठित नेता जे जयललिता का 2016 में निधन हो गया.