logo-image

PM मोदी को भाषण के बीच अचानक क्यों याद आए ये दो गाने? फिर बताया कारण 

PM Modi In Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद भाषण दिया

Updated on: 05 Feb 2024, 07:24 PM

New Delhi:

PM Modi In Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद भाषण दिया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमलावर दिखाई दिए. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किसान, युवा, महिला समेत सभी वर्गों की अनदेखी का आरोप लगाया. अपने भाषण के बीच पीएम मोदी ने अपने जमाने को सुपरहिट दो फिल्मी गानों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में दो गाने बहुत सुपरहिट हुए थे. एक 'मेहंगाई मार गई' और दूसरा 'मेहंगाई डायन खाये जात है. 

प्रधानमंत्री मोदी किया दो गानों का जिक्र

PM मोदी ने कहा कि हमारे देश में महंगाई पर दो गाने सुपरहिट हुए- 'मेहंगाई मार गई' और 'मेहंगाई डायन खाये जात है'. ये दोनों गाने कांग्रेस के शासनकाल में आए. UPA के कार्यकाल में महंगाई डबल डिजिट में थी, इसे नकार नहीं सकते. उसपर उनकी सरकार का तर्क क्या था? असंवेदनशीलता. यह कहा गया था कि महंगी आइसक्रीम खा सकते हो तो महंगाई का रोना क्यों रोते हो?" आपको बता दें कि प्रधानमंत्री संसद में महंगाई पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है. देश में जब भी कांग्रेस की सरकार आई तभी महंगाई सातवे आसमान पर पहुंच गई. 

इतिहास गवाह है जब भी कांग्रेस आती है महंगाई आती है

PM मोदी ने कहा कि इतिहास गवाह है जब भी कांग्रेस आती है महंगाई आती है... कभी कहा गया था कि 'हर चीज़ की कीमत बढ़ जाने की वजह से मुसीबत फैली है, आम जनता उनमें फंसी है. यह नेहरू जी ने लाल किले से कहा था... 10 साल बाद भी महंगाई के यही गीत कहे गए थे... देश का PM रहते उन्हें 12 साल हो गए थे लेकिन हर बार महंगाई काबू में नहीं आ रही है, महंगाई के कारण आपको मुसीबत हो रही है इसी के गीत गाते रहे थे.
 
कांग्रेस पर जमकर बोला हमला
प्रधानमंत्री मोदी ने महिला, युवा और बुजुर्गों को लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र किया. पीएम मोदी के भाषण में देश के किसानों को खास तवज्जो दी गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में किसानों की अनदेखी की गई है.