logo-image

PM Modi In Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी बोले- आज हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छू रहीं बेटियां

PM Modi In Gujarat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से गुजरात दौरे पर हैं. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर पीएम मोदी (PM Modi) का जोरदार स्वागत किया.

Updated on: 26 Sep 2023, 09:06 PM

नई दिल्ली:

PM Modi In Gujarat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से गुजरात दौरे पर हैं. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर पीएम मोदी (PM Modi) का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यहां नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम यानी विधानसभा से लेकर लोकसभा तक महिलाओं को प्रतिनिधित्व मिले, ये मोदी की गारंटी है.

यह भी पढ़ें : UNGA में बोले विदेश मंत्री जयशंकर- दुनिया के सामने बड़ी चुनौती, विकासशील देशों पर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 9 सालों में हमने महिलाओं के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक पूरे जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम किया है. कन्या भ्रूण हत्या से लेकर बच्चियों की अशिक्षा तक हमारे ऐसे कितने सामाजिक कलंक लगते थे. हमने 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान शुरू किया. इंडस्ट्री हो या खेल का मैदान, बेटियां हर जगह नई ऊंचाइयां छू रही हैं. कल ही हमारी महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. 

यह भी पढ़ें : UP: अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर तैयार, जानें प्राण प्रतिष्ठा में कब आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

उन्होंने आगे कहा कि यह आपकी बढ़ती ताकत का ही परिणाम है कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद में रिकार्ड मतों से पास हुआ. जिन लोगों ने इसे दशकों तक लटका कर रखा था, उन्हें आपके डर के कारण इसके पक्ष में मतदान करना पड़ा. ये आपकी ताकत है जिसने उन्हें मजबूर किया है. उन्होंने तरह-तरह के बहाने बनाए, उन्होंने महिलाओं की ताकत को कमजोर करने के लिए उन्हें अलग-अलग वर्गों में बांट दिया. लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि यह सरकार पीछे हटने वाली नहीं है, जब उन्हें एहसास हुआ कि देश की महिलाएं देख रही हैं कि संसद में क्या हो रहा है, तो उन्हें मजबूर होकर इस विधेयक के पक्ष में मतदान करना पड़ा.