News Nation Logo
Banner

हीटवेव प्रबंधन और मानसून की तैयारियों की समीक्षा बैठक में PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के कुछ हिस्सों और आगामी मानसून के मौसम को प्रभावित करने वाली गर्मी से निपटने के लिए तैयारियों पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की.

| Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 05 May 2022, 07:08:42 PM
PM MODI

PM नरेंद्र मोदी (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

:  

देश के कई हिस्से पिछले कुछ हफ्तों से भीषण गर्मी की चपेट में हैं और कई जगहों पर तापमान अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है. गर्मी से समूचा उत्तर भारत बेहाल है. यूरोपीय देशों की तीन दिवसीय यात्रा से लौटने के बाद गुरुवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के कुछ हिस्सों और आगामी मानसून के मौसम को प्रभावित करने वाली गर्मी से निपटने के लिए तैयारियों पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के दिन में सात से आठ बैठकें करने की संभावना है.

यूरोप के तीन देशों की यात्रा से वापस लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) वापस से काम पर लग गए. गुरुवार को उन्होंने हीटवेव प्रबंधन और मानसून की तैयारियों (Heatwave management and Monsoon preparedness) की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की. बता दें कि उत्तर भारत में इन दिनों उत्तर भारत में जबरदस्त गर्मी और लू का सितम जारी है. इस वजह से लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मगर बीत एक दिनों से मौसम का मिजाज बदला है. कुछ हिस्सों में बारिश हुई है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहल मिली है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में खूब बारिश हुई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को ओलावृष्टि और बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली.

First Published : 05 May 2022, 07:08:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.