logo-image

PM मोदी, HM शाह समेत बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट खत्म हो चला है. महाराष्ट्र को उसना नया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के रूप में मिला है, तो महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अब उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल ली है.

Updated on: 30 Jun 2022, 09:52 PM

highlights

  • देवेंद्र फडणवीस बने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम
  • पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई
  • बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने दी देवेंद्र को बधाई

नई दिल्ली/मुंबई:

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट खत्म हो चला है. महाराष्ट्र को उसना नया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के रूप में मिला है, तो महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अब उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल ली है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को जनता के हित में सरकार में शामिल होने के लिए कहा, जो उन्होंने स्वीकार कर लिया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनने के लिए बधाई दी है. इसके अलावा बीजेपी के तमाम शीर्ष नेताओं ने भी देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें: एकनाथ शिंदे ने CM तो देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने की बधाई दी. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरक की तरह हैं. उनका अनुभव सरकार चलाने में बेहद काम आएगा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को विकास की दिशा में आगे ले जाएंगे. देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी को आभार जाताया है. 

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, 'भाजपा अध्यक्ष JPNadda जी के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है. यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है. इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूँ. देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें भी धन्यवाद कहा है.

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी फडणवीस को बधाई दी है. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी फडणवीस को बधाई दी.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू समेत तमाम अन्य बीजेपी नेताओं ने भी देवेंद्र फडणवीस को भी बधाई दी.