logo-image

BJP की चुनाव समिति की बैठक जारी, PM Modi भी मौजूद, जल्द ही बड़ा फैसला होने की उम्मीद

भाजपा लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक कर रही है, जिसमें पीएम मोदी भी मौजूद हैं. जल्द ही बड़ा फैसला होने की उम्मीद है.

Updated on: 23 Mar 2024, 10:58 PM

नई दिल्ली :

भाजपा लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक कर रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य समेत समिति के अन्य सदस्य शामिल हैं. गौरतलब है कि, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक चार सूचियां घोषित की हैं, जिनमें 291 पार्टी उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी की अंतिम सूची में तमिलनाडु के पार्टी उम्मीदवारों के नाम शामिल थे, जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में लोकसभा के लिए मतदान होना है. 

गौरतलब है कि, 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे. आम चुनाव में लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं. 1 जून को समाप्त होने वाले चुनावों के लिए विभिन्न दलों ने अपनी प्रारंभिक सूची घोषित कर दी है. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रहा है.