News Nation Logo
Banner

G7 Summit: आउटरीच सत्रों को प्रधानमंत्री मोदी ने किया संबोधित, 'वन अर्थ वन हेल्थ' का दिया मन्त्र

सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में 'वन अर्थ वन हेल्थ' का मंत्र दिया है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के  'वन अर्थ वन हेल्थ' के मंत्र की चांसलर एंजेला मर्केल ने विशेष रूप से सराहना की है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 12 Jun 2021, 11:05:22 PM
pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: File)

दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 (ग्रुप ऑफ सेवन) शिखर सम्मेलन के संपर्क (आउटरीच) सत्रों को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी आज और कल (12 और 13 जून) भी इस सत्र को संबोधित करेंगे. बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आमंत्रण पर डिजिटल माध्यम से इस सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में 'वन अर्थ वन हेल्थ' का मंत्र दिया है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के  'वन अर्थ वन हेल्थ' के मंत्र की चांसलर एंजेला मर्केल ने विशेष रूप से सराहना की है. उन्होंने भी प्रधानमंत्री मोदी के इस मंत्र का अपने संबोधन में जिक्र किया है और अपना समर्थन व्यक्त किया है.

बता दें कि ब्रिटेन इस शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है और उसने भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका को जी-7 सम्मेलन में आमंत्रित किया है. जी-7 में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, अमेरिका और ब्रिटेन के साथ ही यूरोपीय संघ है. यह दूसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री जी-7 की बैठक में शामिल होंगे. वर्ष 2019 में फ्रांस की अध्यक्षता में हुए जी-7 के शिखर सम्मेलन में भारत को आमंत्रित किया गया था. इस सम्मेलन के ‘‘जलवायु, जैव विविधता और महासागर और डिजिटल बदलाव’’ से जुड़े सत्रों में प्रधानमंत्री ने हिस्सा लिया था. 

First Published : 12 Jun 2021, 10:44:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.