logo-image

तेलंगाना हादसे पर PM मोदी ने जताया शोक, दो-दो लाख मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तेलंगाना के नगरकुरनूल में एक भीषण सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया है.

Updated on: 23 Jul 2021, 11:21 PM

highlights

  • PM मोदी ने तेलंगाना सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया
  • PM ने मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की
  • तेलंगाना के हाजीपुर में सड़क दुर्घटना के दौरान सात लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तेलंगाना के नगरकुरनूल में एक भीषण सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया है. इसके साथ ही उन्होंने हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजे की घोषणा की है. आपको बता दें कि तेलंगाना के नगरकुरनूल जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, यहां हाजीपुर में तेज गति से आ रहीं दो कार आपस में टकरा गई. इस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को नजदीकि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जब​कि डेड बॉडी का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : अरावली के जंगल में कोई फार्महाउस या अनधिकृत ढांचा नहीं होना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र में भूस्खलन से हुई मौतों पर जताया दुख

पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल मामले में जांच की जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि तेलंगाना  के नागरकुरनूल में हुए हादसे में अपनों को खोने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों को जल्द से जल्द इलाज कराया जाए. इसके साथ ही PMNRF प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन से हुई लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन से हुई लोगों की मौत से दुखी हूं .शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है और प्रभावित लोगों को सहायता मुहैया कराई जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा भी की है. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी सूचना के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन के कारण अपनी जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.