News Nation Logo
Banner

अमेरिका में खूनी हिंसा के बाद PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी यह सलाह

अमेरिका (America Violence) में चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के समर्थकों के बीच तनातनी जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Jan 2021, 08:51:49 AM
Narendra Modi Donald Trump

अमेरिका में खूनी हिंसा के बाद PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी यह सलाह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US President Election 2020) के नतीजों को लेकर सियासी खींचतान जारी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चुनावों में धांधली का आरोप लगाया है और दबाव बनाने में जुटे हैं. इस बीच ट्रंप समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल हिल बिल्डिंग के बाहर हंगामा किया. अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडन (Joe Biden) ने यूएस कैपिटोल हिल में ट्रंप समर्थकों के हंगामे को राजद्रोह करार दिया है.

निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों की हिंसा और हंगामे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है. प्रधानमंत्री मोदी ने बिना नाम लिए ट्रंप को सलाह दी कि सत्ता का हस्तातंरण शांतिपूर्ण तरीके से कर दिया जाना चाहिए. 

पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया, 'वॉशिंगटन डीसी में हिंसा की खबर देखकर चिंतित हूं. सत्ता का हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना जारी रहना चाहिए. एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया में इस तरह के गैरकानूनी तरीके स्वीकार नहीं किए जा सकते हैं.'

माइक पेंस ने हिंसा की निंदा की
अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि हम यहां हो रही हिंसा की कड़ी निंदा करते हैं. उन्होंने गोली लगने से जान गंवाने वाली महिला को लेकर दुख जाहिर किया. उन्होंने कहा कि उन लोगों को भी चोट लगी है जिन्होंने आज हमारे कैपिटल का बचाव किया है.

ट्रंप समर्थकों से हटने को कहें-कमला हैरिस
उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गईं कमला हैरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के यूएस कैपिटल से हटने की मांग की है. ट्रंप समर्थक पुलिस से भिड़ गए थे. कमला हैरिस ने कहा कि ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग की सुरक्षा व्यवस्था को भंग किया. हैरिस ने एक ट्वीट में कहा, "मैं कैपिटल और अपने देश के लोक सेवकों पर हमले के लिए बाइडेन के आह्वान में शामिल हूं जिसमें उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के काम को आगे बढ़ने दें.

फेसबुक और YouTube ने ट्रंप के वीडियो हटाए
ट्विटर के बाद फेसबुक और YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक वीडियो को हटा दिया. इन सोशल साइट्स ने यूएस कैपिटल में हिंसा के दौरान ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित किया था, उस वीडियो को हटा दिया है. इसके अलावा फेसबुक ने 24 घंटे तो ट्विटर ने 12 घंटे के लिए डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया है.  

First Published : 07 Jan 2021, 08:46:53 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.