logo-image

नगर निगम चुनाव में BJP की जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, कहा-थैंक यू गुजरात

पीएम मोदी ने गुजरात की जनता को धन्यवाद देने के लिए ट्वीट करते हुये लिखा है कि, गुजरात (Gujarat)  में मंगलवार को छह नगर निगमों में स्थानीय निकाय चुनावों की जारी मतगणना के बीच आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी अधिकांश सीटों पर आगे चल रही है.

Updated on: 23 Feb 2021, 07:42 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने दी बीजेपी को बधाई
  • पीएम ने गुजरात की जनता को कहा थैंक यू
  • नगर निगम चुनाव में बीजेपी का लहराया परचम

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में नगर निगमों में जीत के लिए गुजरात की जनता को धन्यवाद दिया है. पीएम मोदी ने गुजरात की जनता को धन्यवाद देने के लिए ट्वीट करते हुये लिखा है कि, गुजरात (Gujarat)  में मंगलवार को छह नगर निगमों में स्थानीय निकाय चुनावों की जारी मतगणना के बीच आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी अधिकांश सीटों पर आगे चल रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) सूरत में आश्चर्यजनक परिणाम दे रही है. सूरत नगर निगम चुनाव ( Surat Municipal Corporation election)  में बीजेपी ने 93 सीटों पर अपनी जीत हासिल कर ली है.

जामनगर में, भाजपा ने वीएमसी की कुल 64 में से 50 सीटों पर कब्जा कर लिया है, जबकि विपक्षी कांग्रेस ने 11 सीटें जीतीं और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुजरात में अपना खाता खोल तीन सीटों पर जीत दर्ज की है. भावनगर में, भाजपा ने बीएमसी की कुल 52 में से 44 सीटों पर कब्जा कर लिया है, बाकी विपक्षी कांग्रेस के पास जा रही हैं. कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद, शहर के पार्टी प्रमुखों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. अशोक डांगर, राजकोट कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा दे दिया है. इसी तरह, सूरत कांग्रेस के अध्यक्ष बाबू रायका और भावनगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश वाघानी ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया.

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी गुजरात की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि गुजरात की जनता को स्थानीय चुनावों में बीजेपी पर भरोसा दिखाने के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं. 

 

 

गुजरात नगर निगम की कुल 576 सीटों के लिए परिणाम मंगलवार शाम को घोषित किए जाएंगे. राजकोट में, बीजेपी ने छह वाडरें की सभी 24 सीटें जीती हैं. अहमदाबाद में, बीजेपी ने सरदारनगर, जोधपुर, थलतेज, गोटा और पूर्वी अहमदाबाद वार्ड में सभी 20 सीटें जीत ली है. दरियापुर वार्ड पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है और यह दनिलिम्दा और बेहरामपुरा वार्डों में भी आगे चल रही है. भावनगर में कुल 52 सीटों में से बीजेपी 32 सीटों पर आगे चल रही है.

अहमदाबाद में मतगणना केंद्र पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों और पुलिस के बीच झड़प हुई. कांग्रेस ने पुलिस के खिलाफ शिकायत की कि वह बीजेपी कार्यकर्ताओं को मतगणना केंद्र के भीतर अपने सेलफोन ले जाने की अनुमति दे रही थी. सूरत में, कुल 120 सीटों में से, बीजेपी 40, कांग्रेस 4 और आप 19 पर आगे चल रही है. वड़ोदरा में बीजेपी 33, कांग्रेस 7 और अहमदाबाद में बीजेपी 71 और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जामनगर नगर निगम के वार्ड 6 में तीन सीटें जीती हैं.