logo-image
लोकसभा चुनाव

'विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे...' PM Modi ने Nitish Kumar को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नीतीश कुमार के नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार को बधाई दी.

Updated on: 28 Jan 2024, 09:20 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नीतीश कुमार के नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार को बधाई दी. नई सरकार पर भरोसा जताते हुए मोदी ने कहा कि वह ''राज्य के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी.'' पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, वे बिहार सीएम नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देता हूं...

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, उन्हें विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण के साथ राज्य के मेरे परिवार के सदस्यों की सेवा करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

गौरतलब है कि, कई दिनों की अटकलों को खत्म करते हुए, जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को 'महागठबंधन' से बाहर हो गए, उन्होंने लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को छोड़ दिया और बिहार में अपनी सहयोगी बीजेपी के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इसके बाद नीतीश कुमार ने अपने दो विधायकों के साथ राजभवन में शाम करीब पांच बजे शपथ ली. छह अन्य कैबिनेट मंत्री - जद (यू) के विजय कुमार चौधरी, जद (यू) के बिजेंद्र प्रसाद यादव, भाजपा के डॉ. प्रेम कुमार, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन, जद (यू) के श्रवण कुमार और चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने शपथ ली.

नीतीश ने क्यों छोड़ा महागठबंधन?

इससे पहले दिन में, नीतीश कुमार ने कहा कि 'महागठबंधन' इंडिया ब्लॉक में चीजें उनके लिए अच्छी तरह से काम नहीं कर रही थीं. यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा से मुकाबला करने के लिए उन्होंने जिस भारतीय गठबंधन का नेतृत्व किया था, वह अपना काम नहीं कर रहा है, कुमार ने कहा, "लोग इस बात से नाखुश थे कि गठबंधन में अन्य लोग किए जा रहे काम का श्रेय कैसे ले रहे थे"

उन्होंने कहा कि, “मैंने आज सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल से इस सरकार को खत्म करने के लिए कहा है. पार्टी नेता मुझे सलाह दे रहे थे. मैंने सुना कि उन्होंने क्या कहा और मैंने इस्तीफा दे दिया है. स्थिति अच्छी नहीं थी. इसलिए, हमने संबंध तोड़ दिए हैं,''