News Nation Logo

नीरज चोपड़ा की जीत पर बधाइयों का सिलसिला शुरू, PM मोदी ने कही बड़ी बात

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Jul 2022, 10:27:35 AM
neeraj chopra

neeraj chopra (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने दूसरा स्थान हासिल किया है
  • नीरज ने पुरुषों के जेवलिन फाइनल में 88.13 मीटर के चौथे थ्रो के साथ रजत पदक जीता
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी है

नई दिल्ली:  

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने दूसरा स्थान हासिल किया है. इसके साथ ही नीरज चोपड़ा ने पुरुषों के जेवलिन फाइनल में 88.13 मीटर के अपने चौथे थ्रो के साथ रजत पदक जीता है. नीरज चोपड़ा की इस जीत पर पूरे देश में खुशियां मनाई जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने उनको बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर बधाई.  प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे सबसे प्रतिष्ठित एथलीटों में से एक द्वारा एक बड़ी उपलब्धि! इन्हें शुभकामनाएं... World Championships में  ऐतिहासिक रजत पदक जीतने पर। यह भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है। नीरज को उनके आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी है. सीएम योगी ने कहा कि आज World Athletics Championships में नीरज चोपड़ा जी ने जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत का मानवर्धन करती इस अविस्मरणीय उपलब्धि हेतु आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हमें आप पर गर्व है. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर बधाई दी।  हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अपने ट्वीट में लिखा कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में दूसरा स्थान हासिल करके भारत का मान बढ़ाया है, हरियाणा का मान बढ़ाया है। मैं अपनी ओर से और अपनी सरकार की ओर से नीरज चोपड़ा को मुबारकबाद देता हूं.

आपको बता दें कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने पुरुषों के जेवलिन फाइनल में अपने चौथे प्रयास में 88.13 मीटर का थ्रो किया। जबकि ग्रेनेडियन जेवलिन थ्रोअर एंडरसन पीटर्स अपने उच्चतम स्कोर 90.54 मीटर के साथ विश्व चैंपियन बने और स्वर्ण पदक जीता। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा के रजत पदक जीतने पर हरियाणा के पानीपत में नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है, हमें उम्मीद थी कि वो मेडल जरूर जीतेगा और उसकी मेहनत पूरी हुई.

First Published : 24 Jul 2022, 10:05:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.