News Nation Logo
Banner

PM मोदी ने फोन कर ICU में भर्ती रामविलास पासवान की सेहत की जानकारी ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रामविलास पासवान की सेहत की जानकारी ली. यह बात पासवान के पुत्र और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक ट्वीट के माध्यम से सोमवार को कही.

IANS | Updated on: 22 Sep 2020, 06:16:13 AM
राम विलास पासवान

रामविलास पासवान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रामविलास पासवान की सेहत की जानकारी ली. यह बात पासवान के पुत्र और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक ट्वीट के माध्यम से सोमवार को कही. चिराग पासवान ने बताया कि प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्री पासवान का इलाज कर रहे डॉक्टरों से भी बात की. लोजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए एक ट्वीट के जरिए कहा, "आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का दिल से धन्यवाद. कल और आज कई बार प्रधानमंत्री जी ने पापा का हाल जानने के लिए फोन पर बात की. पापा के इलाज में लगे डॉक्टरों से भी माननीय प्रधानमंत्री जी ने बात की. इस घड़ी में प्रधानमंत्री जी का साथ में खड़े रहने के लिए सहृदय धन्यवाद."

गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार जताया

पासवान की तबीयत की चिंता करने के लिए चिराग ने गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार जताया है. चिराग पासवान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी का पापा की तबीयत के लिए फिक्रमंद रहने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. अभी कुछ दिनपूर्व तक उनकी खुद की तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन उसके बावजूद मेरे प्रति स्नेह दर्शाने के लिए धन्यवाद." इससे पहले, लोजपा अध्यक्ष ने रविवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक भावुक पत्र के जरिए लोजपा संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के आईसीयू में भर्ती होने की जानकारी दी.

एक बेटे के तौर पर पापा को अस्पताल में देखकर बेहद विचलित हो जाता हूं

पत्र में चिराग पासवान ने पिता के प्रति अपने कर्तव्य का जिक्र करते हुए भावुक होकर कहा है- "आज जब मैं यह पत्र लिख रहा हूं तो पापा को रोज बीमारी से लड़ते देख रहा हूं. एक बेटे के तौर पर पापा को अस्पताल में देखकर बेहद विचलित हो जाता हूं."बिहार विधानसभा चुनाव करीब होने के बावजूद पटना जाने में असमर्थता जाहिर करते हुए लोजपा अध्यक्ष ने लिखा-"पापा ने कई बार मुझे पटना जाने का सुझाव दिया लेकिन बेटा होने के नाते पापा को आईसीयू में छोड़कर कहीं भी जाना मेरे लिए संभव नहीं है. आज जब उन्हें मेरी जरूरत है तो मुझे उनके साथ रहना चाहिए. नही ंतो आप सबका राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने आपको कभी माफ नहीं कर पाएगा."मंत्री रामविलास पिछले महीने ही रुटीन चेकअप के लिए दिल्ली के एक निजी अस्पताल गए थे और तब से वह अस्पताल में ही भर्ती हैं. जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री पासवान दिल और गुर्दा से संबंधित तकलीफ से पीड़ित हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Sep 2020, 06:16:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो