logo-image

जल्द ही होगा मोदी कैबिनेट का विस्तार, सुरेश प्रभु को मिल सकती है दूसरी ज़िम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 27 या 28 अगस्त को मोदी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है।

Updated on: 24 Aug 2017, 12:03 AM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी इस हफ्ते के आख़िर में अपने मंत्रीमंडल का विस्तार कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 27 या 28 अगस्त को मोदी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। इस बार बीजेपी कोटे के कुछ मंत्रियों को उनके पद से हटाया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह सभी मंत्रियों से मिल रहे हैं और उनका फी़डबैक ले रहे हैं। इसी के आधार पर मंत्रीमंडल विस्तार होगा।

वहीं, मुज़फ्फरनगर रेल हादसा और ओरैया रेल हादसे के बाद इस्तीफे की पेशकश करने वाले रेल मंत्री सुरेश प्रभु को भी उसी दिन पद मुक्त किया जा सकता है। बता दें कि बुधवार को सुरेश प्रभु द्वारा इस्तीफ़े की पेशकश किए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है।

सूत्रों के मुताबिक सुरेश प्रभु का रेल मंत्री पद से इस्तीफा स्वीकार कर उन्हें कोई दूसरी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। 

एक संभावना ये भी जताई जा रही है कि पीएम सितंबर के पहले सप्ताह में कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं। इस कैबिनेट विस्तार में कुछ नए मंत्री शामिल होंगे, जबकि कुछ के विभाग बदले जा सकते हैं।

मोदी सरकार ने ओबीसी में क्रीमी लेयर की सीमा बढ़ाई, अब 8 लाख तक मिलेगा आरक्षण

इतना ही नहीं इस बार के कैबिनेट विस्तार में जेडीयू और AIADMK कोटे से भी कुछ लोगों को शामिल किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि इस बार के कैबिनेट विस्तार में फुल टाइम रक्षा मंत्री को लेकर भी फैसला किया जा सकता है। बता दें कि पुर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपना पद छोड़कर गोवा के मुख्यमंत्री का पद संभाल लिया है। जिसके बाद से रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास है।

जानकार बताते हैं इस बार के फेरबदल में पीएम मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर बदलाव करेंगे।

राइट टू प्राइवेसी पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनाएगा फैसला