logo-image

PM MODI ने UAE में RuPay कार्ड से खरीदा प्रसाद, बहरीन में श्रीनाथ जी मंदिर में चढ़ाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)ने यूएई (UAE)में रुपे कार्ड (Rupay Card)लॉन्‍च कर दिया है, इसका सबसे पहले इस्‍तेमाल भी प्रधानमंत्री (PM)ने खुद ही किया और वह भी शुभ कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई में एक भारतीय की दुकान पर कार्ड स्‍क्रैच कर प्रसाद खरीदा.

Updated on: 25 Aug 2019, 10:01 AM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)ने यूएई (UAE)में रुपे कार्ड (Rupay Card)लॉन्‍च कर दिया है, इसका सबसे पहले इस्‍तेमाल भी प्रधानमंत्री (PM)ने खुद ही किया और वह भी शुभ कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई में एक भारतीय की दुकान पर कार्ड स्‍क्रैच कर प्रसाद खरीदा. प्रधानमंत्री मोदी यह प्रसाद बहरीन के श्रीनाथ मंदिर में चढ़ाएंगे. इस संबंध में एक ट्वीट प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से किया गया है. उधर बहरीन दौरे में श्रीनाथजी मंदिर में आयोजित समारोह में भाग लेने पर वल्लभ संप्रदाय की प्रधान पीठ श्रीनाथजी मंदिर नाथद्वारा के तिलकायत परिवार ने हर्ष जताया. 

यह भी पढ़ें ः तो क्या ISI एजेंट से की है वीना मलिक ने शादी, जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के दौरान खाड़ी देश बहरीन भी जाएंगे, जहां वे भारतीय प्रवासियों के बातचीत के साथ-साथ खाड़ी देश के सबसे पुराने और पष्टिमार्गीय मंदिर श्रीनाथजी के पुनः विकास के लिए आयाजित विशेष समारोह में भाग लेंगे. यह जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ही ट्वीटर पर दी है. जानकारी के अनुसार बहरीन में पुष्टिमार्गीय 200 साल पुराना श्रीनाथजी का मंदिर है, जहा नियमित रूप से पुष्टिमार्ग के अनुसार पूजा अर्चना की जाती है. कई भारतीय श्रद्धालुओं की इस मंदिर में गहरी आस्था है.

यह भी पढ़ें ः बूम बूम बुमराह सोशल मीडिया पर इस फोटो के कारण हुए ट्रोल, जानें फिर क्‍या दिया जवाब

मार्च महीने में मंदिर के 200 वर्ष पूर्ण होने पर पाटोत्सव समारोह आयोजित किया गया, जहां श्रीनाथजी मंदिर के तिलकायत पुत्र विशाल बाबा विशेष रूप से आमंत्रित थे. इस समारोह के दौरान बहरीन के राजा और उनके पुत्र प्रिंस द्वारा समारोह में भरपुर सहयोग किया गया. नाथद्वारा मंदिर के तिलकायत पुत्र को वैसा ही मान सम्मान दिया गया, जैसा कि यहां दिया जाता है. इसके अलावा हिन्दु राज्य नहीं होते हुए भी मंदिर के निर्माण में पूरा सहयोग और समर्थन देने की ये मिसाल न केवल बहरीन, बल्कि पूरे विश्व के लिए सौहार्द की भावना पैदा करती है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने इस तरह किया अरुण जेटली को याद, पढ़ें पूरा ट्वीट

विशाल बाबा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बहरीन हिन्दु राज्य नहीं होते हुए भी जिस प्रकार से हिन्दुओं और हिन्दु सम्प्रदाय के प्रति जो वहां के राजा का सहयोग है, वह काबिल ए तारिफ है. उन्होने कहा कि बहरिन में साम्प्रदायिक सौहार्द की ऊंचाइयां देखने को मिलती हैं, वहा हर सम्प्रदाय को मान मिल रहा है ओर वे दिलों में स्थान बना रहे हैं. जहां एक ओर भारत में जन्माष्टमी के अवसर पर नाथद्वारा में जन्मोत्सव और नन्दोत्सव मनाया जाएगा, वहीं दूसरी ओर इस सम्प्रदाय के विदेश मे स्थित मंदिर में भारत के प्रधानमंत्री का समारोह में भाग लेना बहरीन और भारत के बीच के रिश्तों को ओर मजबूती प्रदान करेगा.