News Nation Logo
Banner

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM मोदी, बाइडेन और जॉनसन भी पीछे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे हैं. 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ प्रधानमंत्री मोदी लोकप्रिय नेताओं की दौड़ में सबसे आगे निकल गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 04 Sep 2021, 11:49:36 PM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे हैं. 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ प्रधानमंत्री मोदी लोकप्रिय नेताओं की दौड़ में सबसे आगे निकल गए हैं. यहां तक की उन्होंने जो बाइडेन और जॉनसेन को भी पीछे छोड़ दिया है. द मॉर्निंग कंसल्ट रेटिंग एजेंसी के आंकड़ों से यह सामने आया है. इसके साथ ही पीएम मोदी की डिसप्रूवल रेटिंग 25 प्रतिशत के करीब है. आपको बता दें कि मॉरनिंग कंसल्ट ने दुनिया के 13 लोकप्रिय नेताओं की सूची जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उपर हैं. जून की तुलना में पीएम मोदी अप्रवूल रेटिंग बढ़ी है.

यह भी पढ़ें: बोम्मई के नेतृत्व में अगला चुनाव जीतने का शाह का बयान कई नेताओं को नहीं भाया

दुनिया के 13 वैश्विक नेताओं को शामिल किया गया

आपको बता दें कि द मॉर्निंग कंसल्ट ने अपने सर्वे में दुनिया के 13 वैश्विक नेताओं को शामिल किया गया है. इन नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जेयर बोल्सोनारो समेत 13  राष्ट्राध्यक्ष शामिल रहे. इस सर्वे का परिणाम 2 सितंबर को अपडेट किया गया है. द मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता मई 2020 में चरम पर थी. यह वह समय था जब देश कोरोना महामारी की चपेट में आ चुका था और  उससे निपटने के लिए मोदी सरकार ने लॉकडाउन समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इस दौरान जनता कफ्र्यू से लेकर कोरोना यौद्धाओं के सम्मान में ताली से थाली बजाने के फैसलों तक में देश की जनता ने पीएम मोदी का खू​ब साथ दिया था, जिसकी वजह से उनकी लोकप्रियता पीक पर पहुंच गई थी. इस दौरान उनकी लोकप्रियता की रेटिंग 84 प्रतिशत तक पहुंच गई थी. 

यह भी पढ़ें: तालिबान लड़ाकों की हवाई फायरिंग में 70 से अधिक लोगों की गई जान

क्रमांक           नेता     रेटिंग (प्रतिशत)
1 नरेंद्र मोदी -  70%
2 López Obrador 64%
3 Mario Draghi 63%
4 एंगेला मर्केल 52%
5 जो बाइडेन  48%
6 स्कॉट मॉरिसन 48%
7 जस्टिन ट्रूडो 45%
8 बोरिस जॉनसन 41%
9 Jair Bolsonaro 39%
10 मून जाए-इन 38%
11 Pedro Sánchez 35%
12 इमैन्युअल मैक्रां 34%
13

योशिदे सुगा

25%

First Published : 04 Sep 2021, 11:20:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.