logo-image

भारतीय स्टील उद्योग दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्टील उत्पादक उद्योगः PM

आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील के हजीरा संयंत्र के विस्तार ( Nippon Steel's Hazira Plant Expansion Project ) पर PM मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कहा कि आप सभी को आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया के हजीरा संयंत्र का विस्तार होने पर बहुत बहुत बधाई।

Updated on: 28 Oct 2022, 05:13 PM

New Delhi:

आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील के हजीरा संयंत्र के विस्तार ( Nippon Steel's Hazira Plant Expansion Project ) पर PM मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कहा कि आप सभी को आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया के हजीरा संयंत्र का विस्तार होने पर बहुत बहुत बधाई। इस स्टील प्लांट के माध्यम से सिर्फ निवेश नहीं हो रहा है बल्कि भविष्य के लिए नई संभावनाओं के द्वार भी खुल रहे हैं. अमृत काल में प्रवेश कर चुका हमारा देश अब विकसित भारत के लक्ष्यों की ओर बढ़ने को आतुर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि देश की इस विकास यात्रा में स्टील उद्योग ( Indian steel Industry ) की भूमिका और सशक्त होने वाली है क्योंकि जब देश में स्टील उद्योग मजबूत होता है तो आधारभूत संरचना मजबूत होता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया हमारी तरफ बहुत उम्मीद से देख रही है। भारत दुनिया का बड़ा विनिर्माण हब बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। सरकार इस सेक्टर के विकास के लिए आवश्यक नीति पर्यावरण बनाने में तत्परता से जुटी है. उन्होंने आगे कहा कि पिछले 8 वर्षों में सभी के प्रयासों की वजह से भारतीय स्टील उद्योग दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्टील उत्पादक उद्योग बन गई है। इस क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं.