logo-image

स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से मांगा सुझाव

देश इस बार 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इसबार 15 अगस्त का मौका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खास है. यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला स्वतंत्रता दिवस है.

Updated on: 19 Jul 2019, 04:03 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से 15 अगस्त के लिए मांगा सुझाव
  • ट्वीट करके पीएम मोदी नो लोगों से सुझाव देने की अपील की
  • नमो ऐप पर आप भी दे सकते हैं अपना सुझाव

नई दिल्ली:

देश इस बार 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इसबार 15 अगस्त का मौका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खास है. यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला स्वतंत्रता दिवस है. इस बार 15 अगस्त को यादगार बनाने की तैयारी की जा रही है. 15 अगस्त को पीएम मोदी लाल किले पर कैसा भाषण देंगे इसके लिए सुझाव मांगा गया है. पीएम मोदी ने लोगों से 15 अगस्त को होनेवाले उनके भाषण के लिए सुझाव मांगे हैं. पीएम ने इसके लिए शुक्रवार को ट्वीट किया.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे अपने 15 अगस्त के भाषण में आप सभी के बहुमूल्य सुझावों को शामिल करने में खुशी होगी. लाल किले की प्राचीर से 130 करोड़ भारतीय आपके विचार सुनेंगे.'

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा, ‘आप नमो ऐप पर विशेष रूप से बनाए गए ओपन फोरम में अपना सुझाव दें.’

बता दें कि नमो (Namo) ऐप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आधिकारिक ऐप है. देश में इसे लाखों लोगों ने डाउनलोड कर रखा है. इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. यह ऐप आपको वहां न्यूज ऐंड मैगजीन कैटेगरी में मिलेगा। इसके जरिए पीएम जनता से सीधा संवाद करते हैं.

इसे भी पढ़ें:कर्नाटक : राज्‍यपाल की डेडलाइन के भीतर बहुमत साबित नहीं कर सके कुमारस्‍वामी, विधानसभा स्‍थगित

लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से उनका यह पहला भाषण होगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में 542 सीटों पर वोटिंग हुई थी. इसमें से बीजेपी गठबंधन ने 352 सीटों पर जीत दर्ज करके पहले (336) से ज्यादा बहुमत हासिल किया था. वहीं कांग्रेस गठबंधन को 96 सीटें मिली थीं.