logo-image

पीएम मोदी ने गुजरात दुर्घटना पीड़ितों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के आणंद जिले में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है और पीड़ितों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

Updated on: 16 Jun 2021, 06:48 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के आणंद जिले में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है और पीड़ितों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. गुजरात के आणंद जिले में बुधवार को एक दर्दनाक हादसे में एक कार सामने आ रहे ट्रक से टकरा गई, जिसमें दो बच्चों समेत एक ही परिवार के नौ सदस्यों की मौत हो गई. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएओ) ने एक ट्वीट में कहा, गुजरात के आणंद जिले में सड़क दुर्घटना के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर व्यथित हूं. उन लोगों के प्रति संवेदना, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. प्रत्येक मृतकों के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी आणंद में हुई दुखद घटना पर दुख जताया है. राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, आणंद में एक सड़क दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित एक ही परिवार के कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है. शोक संतप्त परिवार के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.

मौके पर पहुंचे परिवार के एक रिश्तेदार ने कहा, पूरा अजमेरी परिवार भावनगर का है और सूरत से लौट रहा था. हादसा होते ही स्थानीय पुलिस और 108 आपातकालीन सेवा एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई थी. अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद ट्रक का चालक और क्लीनर दोनों मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक ट्रक का पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश का रजिस्ट्रेशन है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और परिजनों को उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया है. उन्होंने आणंद जिले के अधिकारियों से फोन पर बातचीत की और उन्हें उचित कार्रवाई के निर्देश दिए.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की

शाह ने ट्वीट किया, आणंद के तारापुर हाईवे पर हुए दर्दनाक हादसे की खबर से मैं बहुत आहत हूं. इस हादसे में एक ही परिवार के 11 लोगों के मारे जाने की खबर किसी को भी झकझोर सकती है. भगवान पीड़ितों की आत्मा को शांति दे और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को शक्ति प्रदान करे. ओम शांति शांति.