News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

वैष्णो देवी भगदड़ : PM मोदी ने की परिजनों को 2-2 लाख देने की घोषणा

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस घटना पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की और स्थिति का जायजा लिया. इस बीच उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 Jan 2022, 08:44:10 AM
stampede in Vaishno devi

stampede in Vaishno devi (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भगदड़ की घटना लगभग रात्रि दो बजकर 45 मिनट पर हुई
  • दो पक्षों के बीच किसी बात पर विवाद के बाद हुई घटना
  • सभी घायलों का कटरा के नारायण अस्पताल में उपचार चल रहा है

नई दिल्ली:

Vaishno devi Stampede : कटरा के माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi Temple) भवन में मची भगदड़ (Stampede) में हुई 12 लोगों की मौत को लेकर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) का बयान आया है. एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह घटना लगभग रात्रि दो बजकर 45 मिनट पर हुई. उन्होंने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब दो पक्षों के बीच किसी बात पर विवाद हो गया और लोग एक-दूसरे को धक्का देना शुरू कर दिया. जिसके बाद भगदड़ मच गई. इस घटना में 13 लोग घायल भी हुए हैं जिनका कटरा के नारायण अस्पताल में उपचार चल रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है. साथ ही उन्होंने घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

यह भी पढ़ें : माता वैष्णो देवी भवन में देर रात भगदड़, 12 की मौत 20 श्रद्धालु घायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस घटना पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की और स्थिति का जायजा लिया. इस बीच उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने भी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. इस घटना पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि माता वैष्णो भवन में मची भगदड़ की घटना दिल दहला देने वाली है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. इस बीच इस हादसे की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है. 

First Published : 01 Jan 2022, 07:33:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.