News Nation Logo

BREAKING

Banner

दीन दयाल जी का योगदान पीढ़ियों को प्रेरित करने वाला है: पीएम मोदी

आज प्रसिद्ध भारतीय विचारक, दार्शनिक और भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जा रही हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समते कई राजनेता ने पंडित दीनदयाल को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Sep 2020, 12:01:49 PM
Pandit Deen Dayal Upadhyaya  birth anniversary

Pandit Deen Dayal Upadhyaya birth anniversary (Photo Credit: (फोटो-ANI))

नई दिल्ली:

आज प्रसिद्ध भारतीय विचारक, दार्शनिक और भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जा रही हैं.  इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समते कई राजनेता ने पंडित दीनदयाल को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की.

पीएम मोदी ने कहा, 'एक राष्ट्र, समाज के रूप में भारत को बेहतर बनाने के लिए दीन दयाल जी का योगदान पीढ़ियों को प्रेरित करने वाला है. दीनदयाल जी ही थे, जिन्होंने भारत की राष्ट्रनीति,अर्थनीति, समाजनीति, राजनीति सभी पहलुओं पर भारत के अथाह सामर्थ्य के हिसाब से तय करने की बात मुखरता से कही थी.'

प्रधानमंत्री ने कहा, '21वीं सदी के भारत को विश्व पटल पर नई ऊंचाई देने के लिए, 130 करोड़ से अधिक भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए, आज जो कुछ भी हो रहा है, उसमें दीन दयाल जी जैसे महान व्यक्तित्वों का बहुत बड़ा आशीर्वाद है.'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि दी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू और अन्य पार्टी नेताओं ने आज पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि दी.

First Published : 25 Sep 2020, 11:46:09 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो