News Nation Logo

PM मोदी को भी कोरोना का खौफ, होली मिलन समारोह से किया किनारा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी कोरोना वायरस का खौफ सताने लगा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बार किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 04 Mar 2020, 12:05:54 PM
Narendra modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी कोरोना वायरस का खौफ सताने लगा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बार किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है. उन्होंने लोगों को भी सलाह दी है कि वह भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि पूरे विश्व में विशेषज्ञ इस बात की सलाह दे रहे हैं कि लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए. इसलिए इस बार मैंने यह तय किया कि इस होली पर में किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होऊंगा.

यह भी पढ़ेंः इटली से आए 15 सैलानी पाए गए कोरोना वायरस से पीड़ित, एम्स ने की पुष्टि

गौरतलब है कि इटली से भारत घूमने आए 15 सैलानियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. सभी सैलानी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. इसके बाद से हड़कंप मच गया है. एम्स ने इटली के इन नागरिकों में कोरोना वायरस की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि इटली में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार दोपहर राजधानी दिल्ली पहुंचने पर 21 सैनालियों को अलग-थलग रखा गया था. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इन सभी सैलानियों के सैंपल की जांच गई, तो 21 में से 15 सैलानी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए.

यह भी पढ़ेंः मुकेश अंबानी खरीदेंगे भाई अनिल की कंपनी RCom, एसबीआई ने दी मंजूरी

इन सभी मरीजों को हरियाणा के छावला स्थित ITBP के कैंप में आइसोलेशन में रखा गया है. इससे पहले देश में कोविड-19 के संक्रमण के छह मामलों की पुष्टि हुई थी. इन ताजा मामलों के सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 21 पहुंच चुकी है. भारत में सबसे पहले केरल में कोरोना के मामले सामने आए थे. हालांकि बाद में इलाज के दौरान इन्हें ठीक कर घर भेज दिया गया.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में 'ऑपरेशन कमल' से कमलनाथ सरकार खतरे में

नोएडा के संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव
जिला मजिस्ट्रे़ट बीएन सिंह ने बताया कि इन 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन अगले 14 दिनों के लिए उन्हें Home Quarantine में ही रखा जाएगा ताकि दोबारा कोई लक्षण देखा जाए तो उनका दोबारा टेस्ट हो सके. वहीं नोएडा के स्कूलों के बंद होने पर भी उनका बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का कोई भी ऑर्डर नहीं दिया है. हालांकि इससे पहले मंगलवार को नोएडा एक पब्लिक स्कूल में कोरोना वायरस का मामल सामने आने के बाद सेकूल बंद कर दिया गया था.

First Published : 04 Mar 2020, 11:42:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.