News Nation Logo
Banner

PM मोदी ने किया विश्व आर्थिक मंच को संबोधित, कहा- भारत संभावनाओं का देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विश्व आर्थिक मंच को संबोधित किया है. उन्होने अपने वर्चुअली संबोधन में कहा कि मुश्किलों का दौर अब खत्म हो चुका है. इस समय भी भारत कोरोना के साथ मजबूती से लड़ रहा है. उन्होंने कहा, करोना के दौरान इकोनामिक रिफॉर्म पर भी फ

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Jan 2022, 10:36:30 PM
PM MODI

faile photo (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मुश्किल का दौर अब खत्म हो चुका है
  • उन्होने कहा कोरोनाकाल से ही हम देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंचा रहे हैं 

नई दिल्ली :  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विश्व आर्थिक मंच को संबोधित किया है. उन्होने अपने वर्चुअली संबोधन में कहा कि मुश्किलों का दौर अब खत्म हो चुका है. इस समय भी भारत कोरोना के साथ मजबूती से लड़ रहा है. उन्होंने कहा, करोना के दौरान इकोनामिक रिफॉर्म पर भी फोकस किया है. जब से कोरोना का दौर शुरू हुआ, तब से हम 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंचा रहे हैं. हमने आर्थिक सुधारों पर भी बहुत फोकस किया है.  यही नहीं देश मे वैक्सीनेशन ने भी रिकॅार्ड बनाए हैं. हमने अन्य देशों को भी वैक्सीन देने का काम किया है. उन्होने निवेशकों को लुभाने के लिए कई अन्य बाते भी बताईं.

यह भी पढ़ें : मुंबई में कम हुई कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 5956 नए केस

उन्होने कहा कि कोरोनाकाल के दौरान देश में किए गए 10 बड़े बदलाव को गिनाया. उन्होने कहा कि अब मुश्किल के दौर खत्म हो चुका हैं. प्रधानमंत्री ने आर्थिक सुधारों पर जोर देते हुए बताया कि लाइसेंस राज के लिए बदनाम रहा भारत अब आगे बढ़ चुका है. उन्होंने कहा भारतीय युवाओं में आज (Entrepreneurship) एक नई ऊंचाई पर है. यही नहीं  आज भारत दुनिया में रिकॉर्ड संख्या में सॉफ्टवेयर इंजीनियर भेज रहा है. 50 लाख से ज्यादा सॉफ्टवेयर डेवलपर्स भारत में काम कर रहे हैं. आज भारत (Unicorns) के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर है.  इसलिए भारत में संभावनाओं का सागर है.

 

निवेश के लिए अच्छा समय
प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के नेताओं से कहा कि ये समय भारत में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है. उन्होंने कहा, "भारतीयों में इनोवेशन की, नई टेक्नोलॉजी को एडॉप्ट करने की जो क्षमता है, एंटरप्रेन्योरशिप की जो स्पिरिट है, वो हमारे हर ग्लोबल पार्टनर को नई ऊर्जा दे सकती है. इसलिए भारत में इन्वेस्टमेंट का ये सबसे बेस्ट टाइम है. उन्होने निवेशकों को लुभाने लिए देश की मजबूती की बात कही. उन्होने कहा कि 26 अरब डॉलर की प्रोडक्ट लिंक्ड इनशेंटिव (PLI) स्कीम चलाई गई है. इसके जरिये भारत मैन्युफैक्चरिंग के साथ ग्लोबल सप्लाई चेन को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

First Published : 17 Jan 2022, 10:28:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.