logo-image

प्रधानमंत्री गोवा के मुख्यमंत्री, मंत्री को भ्रष्टाचार के लिए बर्खास्त करें : कांग्रेस

प्रधानमंत्री गोवा के मुख्यमंत्री, मंत्री को भ्रष्टाचार के लिए बर्खास्त करें : कांग्रेस

Updated on: 26 Oct 2021, 04:20 PM

पणजी:

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को राज्य के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एक राष्ट्रीय समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनके कैबिनेट मंत्रियों को तत्काल बर्खास्त करने का आग्रह किया। मलिक ने राज्य में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

मलिक वर्तमान में मेघालय के राज्यपाल हैं। उन्होंने कहा था कि गोवा में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार था, यहां तक कि कोविड महामारी के दौरान भी, विशेष रूप से लॉकडाउन के दौरान राशन वितरण में और खनन ट्रकों की आवाजाही पर आंखें मूंद ली गई थी।

कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से आरोपों की जांच की भी मांग की है।

कांग्रेस के राष्ट्री प्रवक्ता गौर वल्लभ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री और उनकी पूरी मंत्रिपरिषद को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए, क्योंकि वे महामारी के बीच बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में सीधे तौर पर शामिल हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं, यह भाजपा द्वारा नियुक्त राज्यपाल हैं जो ये आरोप लगा रहे हैं। आरोपों की जांच सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा न्यायाधीश द्वारा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को आकर जवाब देना चाहिए। आप मन की बात करते हैं। इस मुद्दे पर एक मन की बात करें। राज्य के राज्यपाल द्वारा सूचित किए जाने के बाद, आपने गोवा के मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? मुझे उम्मीद है कि आज शाम तक प्रधानमंत्री सावंत और पूरी कैबिनेट के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

मलिक ने सोमवार को एक टीवी साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में भ्रष्टाचार के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सूचित किया था, लेकिन जल्द ही तटीय राज्य में उनके पद से मेघालय स्थानांतरित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.