logo-image

मायावती ने नोटबंदी सर्वे को कहा फर्जी , हिम्मत है तो लोकसभा चुनाव करवा लें पीएम

मायावती ने पीएम के नोटबंदी सर्वे को फर्जी बताते हुए कहा कि अगर पीएम का सर्वे सही है तो लोकसभा को भंग करके चुनाव करवाएं तभी सही सर्वे का पता चल पायेगा।

Updated on: 24 Nov 2016, 03:01 PM

नई दिल्ली:

मायावती ने पीएम के नोटबंदी सर्वे को फर्जी बताते हुए कहा कि अगर पीएम का सर्वे सही है तो लोकसभा को भंग करके चुनाव करवाएं।

संसद भवन परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने पीएम मोदी के सर्वे पर करारा हमला बोलते हुए कहा, 'अगर पीएम में हिम्मत है तो लोकसभा भंग कराएं, देश में चुनाव कराएं, सही सर्वे तभी होगा।'

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने सर्वे की प्रमाणिकता पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि देहातों की जनता अभी भी आसमान में नीचे रात से खड़ी हो जाती है, फिर कैसे 90 फीसदी लोगों ने सर्वे को समर्थन दे दिया है।

उन्होंने कहा कि जनता को सावधान रहने की जरूरत है। जनता त्राहि त्राहि कर रही है। अगर पीएम में इमानदारी है और वह सही सर्वे चाहते हैं तो लोकसभा भंग कराएं और पूरे देश में चुनाव कराएं। सही सर्वे का पता चल जाएगा।

इससे पहले पीएम ने नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए जनता से उनकी राय मांगी है। इस ऐप के जरिए पीएम ने जनता से दस सवालों पर जवाब मांगा था।

पीएम के इस सर्वे पर मात्र 30 घंटे में 5 लाख से अधिक लोगों ने नरेंद्र मोदी ऐप पर अपनी राय दी है। 90 प्रतिशत लोगों ने नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया है। 92 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि सरकार के इस फैसले से भ्रष्टाचार थमेगा।

93 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध ठीक है। नोटबंदी पर पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट किया और देश की जनता से सर्वे में शामिल होने के लिए कहा था।