logo-image

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश नाकाम, लश्कर का एक आतंकी पकड़ा गया

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (LET) का था और आने वाले दिनों में सुरक्षा बलों पर हमले करने की योजना बना रहा था. उनका उद्देश्य अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़ा व्यवधान पैदा करना था.

Updated on: 31 Jul 2022, 08:07 PM

कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर में 26 असम राइफल्स (Assam rifles), जेकेपी (JKP) और सीआरपीएफ (CRPF) के एक संयुक्त अभियान के दौरान अल लश्कर-ए-तैयबा (LET) के आतंकवादी को अलोसा जंगल के ऊंचे इलाकों में पकड़ा गया है. सेना ने कहा, जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) और सेना की खुफिया इकाई ने जनरल एरिया अलोसा वन में दो संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर एक विशेष इनपुट मिला था. 30 जुलाई को 26 असम राइफल्स, जेकेपी और सीआरपीएफ के नेतृत्व में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया. भारतीय सेना (India Army) ने कहा, तलाशी के दौरान अलोसा वन में एक संदिग्ध क्षेत्र की पहचान करने के बाद पूरे इलाके को काफी सावधानी के साथ घेर लिया गया. क्षेत्र की तलाशी के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति (Terrorist) को देखा गया और उसे चारों ओर से घेर लिया गया और पकड़ लिया गया. तलाशी के दौरान उसके पास से युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए. 

ये भी पढ़ेंः Mig-21 क्रैश में मारे गए pilot की मां ने दिया ये बड़ा बयान, पढ़कर नहीं रोक पाएंगे आंसू

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (LET) का था और आने वाले दिनों में सुरक्षा बलों पर हमले करने की योजना बना रहा था. उनका उद्देश्य अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़ा व्यवधान पैदा करना था. इस आतंकी संगठन का उद्देश्य स्थानीय लोगों में भय और दहशत पैदा करने के साथ-साथ घाटी में मौजूदा शांति और सामान्य स्थिति को बिगाड़ना है. सेना ने कहा है कि सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों को स्वतंत्र रूप से संचालित करने के लिए किसी भी स्थान से वंचित करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे. सेना ने कहा कि एक कट्टर लश्कर-ए-तैयबा को पकड़कर एक बड़ी घटना को टाल दिया गया है.