logo-image

प्लेनेट मराठी के संस्थापक अक्षय बर्दापुरकर को महाराष्ट्र के राज्यपाल ने किया सम्मानित

प्लेनेट मराठी के संस्थापक अक्षय बर्दापुरकर को महाराष्ट्र के राज्यपाल ने किया सम्मानित

Updated on: 21 Jul 2021, 02:30 PM

मुंबई:

अक्षय बर्दापुरकर हाल ही में अपने विलक्षण और दूरदर्शी नए प्लेटफॉर्म प्लेनेट मराठी ओटीटी - मा मानाचा, म मराथिचा के कारण देश में चर्चा का केंद्र बन गए हैं। यह भारत का अब तक का पहला मराठी ओटीटी प्लेटफॉर्म है, जिसमें हजारों घंटे से अधिक की मराठी सामग्री उपलब्ध है।

इस मंच ने वह करने की हिम्मत की है जिसकी किसी और ने कल्पना भी नहीं की थी। इसने सात समुद्रों से पार जाकर मराठी सामग्री इकट्ठी की है! उनके त्रुटिहीन साहस और व्यापार कौशल के लिए, अक्षय को महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी के हाथों मेड इन इंडिया आइकॉन 2021 की उपाधि से सम्मानित किया जा रहा है। पुरस्कार की मेजबानी नमो सिने टीवी निर्मत्ता एसोसिएशन द्वारा की जा रही है। प्रतिष्ठित फिल्म और टेलीविजन बिरादरी मंच के लिए प्रसिद्ध, जो निमार्ताओं, अभिनेताओं, निर्देशकों और होनहार प्रतिभाओं को एक छतरी के नीचे एकजुट करता है, नमो सिने टीवी निर्मत्ता एसोसिएशन प्रतिष्ठित मेड इन इंडिया आइकॉन अवार्डस के दूसरे सीजन की मेजबानी कर रहा है।

अक्षय को मराठी फिल्म बिरादरी में एक गतिशील व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है। व्यवसाय के प्रति उनकी व्यवहार, फिल्म निर्माण की कला के लिए उनका प्यार और मातृभाषा मराठी के लिए उनका गौरव उन्हें एक महानायक बनाता है।

नमो सिने टीवी निर्मत्ता एसोसिएशन अवार्ड - मेड इन इंडिया आइकॉन 2021 के बारे में बात करते हुए अक्षय कहते हैं, मैंने हमेशा माना है कि मराठी फिल्मों, कला, फिल्मों और भाषा में ही बहुत कुछ है। हम, इस विरासत के अग्रदूत के रूप में , मराठी को एक वैश्विक मंच पर ले जाना चाहिए। मेरे सभी कार्यो ने जाने-अनजाने में मुझे इस दृष्टि के करीब लाया है। यह कृतज्ञता का क्षण है क्योंकि मेरे काम को हमारे मनोरंजन उद्योग में कुछ सबसे उल्लेखनीय प्लेटफॉर्मो द्वारा पहचाना जा रहा है। महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी की ओर से मेड इन इंडिया आइकॉन 2021 प्राप्त करना मेरे लिए सम्मान की बात है। हालांकि पुरस्कार एकमात्र प्रेरणा नहीं हैं, पीठ पर यह थपथपाहट अधिक पथप्रदर्शक कार्य को प्रेरित करने में एक लंबा रास्ता तय करता है।

मराठी उद्योग को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ले जाने के अक्षय बर्दापुरकर के दूरदर्शी आंदोलन की शुरुआत 30 जून, 2021 को प्लेनेट मराठी ओटीटी के लॉन्च के साथ हुई। यह प्लेटफॉर्म पहला ओटीटी भी बन गया जिसने मराठी फिल्मों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फस्र्ट डे-फस्र्ट शो अनुभव को सक्षम बनाया। प्लेनेट मराठी ओटीटी का पे-पर-व्यू मॉडल दर्शकों को नेहा पेंडसे और सिद्धार्थ मेनन अभिनीत अपनी पहली फिल्म जून के साथ एकमुश्त शुल्क पर ऑनलाइन टिकट खरीदने की अनुमति देता है। अक्षय के नेतृत्व और विस्टास मीडिया कैपिटल के संसाधनपूर्ण निवेश द्वारा संचालित, प्लेनेट मराठी ओटीटी मराठी मनोरंजन उद्योग का एक महत्वपूर्ण स्तंभ बन गया है।

इस अनुकरणीय उपलब्धि को मान्यता की आवश्यकता थी। नमो सिने टीवी निर्मत्ता एसोसिएशन ने प्लेनेट मराठी के सीएमडी अक्षय बर्दापुरकर को इस साल के मेड इन इंडिया आइकन के रूप में सराहना का एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया। मराठी ओटीटी क्षेत्र में एक निर्माता, फिल्म निर्माता, परोपकारी और उद्योग जगत के नेता के रूप में, अक्षय बर्दापुरकर को मराठी उद्योग के लिए मनोरंजन के अनुभव में क्रांति लाने में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए पहचाना जाएगा।

अक्षय मराठी मनोरंजन उद्योग के पथ प्रदर्शक रहे हैं और यह वर्ष प्लेनेट मराठी में परिवर्तन की सांठगांठ रही है। नमो सिने टीवी निर्मत्ता एसोसिएशन अवार्ड - मेड इन इंडिया आइकॉन्स 2021, प्लेनेट मराठी और इसके दूरदर्शी लीडर अक्षय बदार्पुरकर के लिए सबसे बड़े मील के पत्थर के रूप में भी चिह्न्ति होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.