logo-image

पिज्जा डिलीवरी बॉय को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कप, 72 घरों में लोगों को किया क्वारंटाइन

जानकारी के मुताबिक युवक को RML अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि उसने हौज खास, मालवीय नगर, सावित्री नगर व इसके आसपास के इलाकों में पिज्जा डिलीवर किया था

Updated on: 16 Apr 2020, 01:16 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब एक पिज्जा डिलीवरी को कोरोना से संक्रमित पाए जाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक पिज्जा डिलीवरी बॉय ने 12 अप्रैल तक लोगों के घरों में जाकर पिज्जा डिलीवर किए थे, ऐसे में उसको कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. पिज्जा डिलीवरी बॉय ने 72 लोगों के घरों में पिज्जा दिए थे. अब उन सभी घरों में रहने वाले लोगों को उनके घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है. उन पर निगरानी भी रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें: कोरोना ने अपनों को किया दूर, सिर्फ 3 मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी में मरीज को दफनाया गया

जानकारी के मुताबिक युवक को RML अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि उसने हौज खास, मालवीय नगर, सावित्री नगर व इसके आसपास के इलाकों में पिज्जा डिलीवर किया था. मामले का खुलासा होने के बाद 20 डिलीवरी बॉयज को छत्तरपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. बताया जा रहा है कि संक्रमित 19 साल के डिलीवरी बॉय की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. ऐसे में आशंका है कि वह किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के बाद ही संक्रमित हुआ है. ऐसे में अब उस संक्रमित मरीज की खोज की जा रही है. इस मामले के सामने आने के बाद अब दिल्ली सरकार सभी सर्विस देने वालों का रैपिड कोरोना टेस्ट करवाएगी.

यह भी पढ़ें: मिसबाह उल हक को कोच और सिलेक्‍टर बनाने पर अब पूर्व कप्‍तान ने की जमकर आलोचना, जानिए क्‍या कहा

इस मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, एक पिज्ज़ा डिलीवरी बॉय कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, उसके लिंक में जितने भी लोग थे उनमें से 17 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है और 72 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है.