News Nation Logo

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे देशवासियों से 'मन की बात'

पीएम मोदी का कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा. बता दें कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात के जरिए लोगों को संबोधित करते हैं

By : Aditi Sharma | Updated on: 24 Nov 2019, 10:55:41 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे देशवासियों से 'मन की बात'

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज रविवार 24 नवंबर को 'मन की बात' (Mann Ki Baat) रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों से बात करेंगे. पीएम मोदी का कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा. बता दें कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात के जरिए लोगों को संबोधित करते हैं. इसी के साथ उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस कार्यक्रम से जुड़ने की भी अपील की. पिछली बार मन की बात रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई बाते की थी जिसमें पर्यटन से लेकर गुरुनानक देव जयंती तक कई मुद्दे शामिल थे.

पीएम मोदी ने कहा, दुनिया में festival tourism का अपना ही आकर्षण है. हमारा भारत, जो त्योहारों का देश है, उसमें Festival Tourism की भी अपार संभावनाएं हैं. हमारा प्रयास होना चाहिये कि हम त्योहारों का प्रसार करें. उन्होंने कहा, पिछली मन की बात में हमने तय किया था कि इस दीपावली पर कुछ अलग करेंगे. मैंने कहा था, आइये, हम सभी इस दीपावली पर भारत की नारी शक्ति और उनकी उपलब्धियों को celebrate करें, यानी भारत की लक्ष्मी का सम्मान. भारत की लक्ष्मी की ऐसी अनेक कहानियां लोगों ने शेयर की हैं. आप जरुर पढ़िये, प्रेरणा लीजिये और खुद भी ऐसा ही कुछ अपने आस-पास से शेयर कीजिये और मेरा, भारत की इन सभी लक्ष्मियों को आदरपूर्वक नमन है.

गुरुनानक देव जी के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि 12 नवंबर को दुनिया भर में गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव मनाया जाएगा. देव जी का प्रभाव भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है. गुरुनानकदेव जी मानते थे कि निस्वार्थ भाव से किए गए सेवा कार्य की कोई कीमत नहीं हो सकतीं. पीएम मोदी ने कहा, अभी कुछ दिन पहले ही, करीब 85 देशों के राजदूत, दिल्ली से अमृतसर गये थे। वहां राजदूतों ने Golden Temple के दर्शन तो किये ही, उन्हें, सिख परम्परा और संस्कृति के बारे में भी जानने का अवसर मिला. इसके बाद कई राजदूतों ने सोशल मीडिया पर वहां की तस्वीरें साझा की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Nov 2019, 10:47:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.