logo-image

केरल : ओणम से पहले 1,481.87 करोड़ रुपये की सामाजिक पेंशन बंटेगी

केरल : ओणम से पहले 1,481.87 करोड़ रुपये की सामाजिक पेंशन बंटेगी

Updated on: 09 Aug 2021, 12:40 AM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने घोषणा की है कि उनकी सरकार राज्य के सबसे बड़े त्योहार ओणम से पहले गरीबों को सामाजिक कल्याण पेंशन के रूप में 1,481.87 करोड़ रुपये की राशि वितरित करेगी।

विजयन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इस उपाय से राज्य के 48 लाख गरीब लोगों को सीधे लाभ होगा जो पेंशन के हकदार हैं। जुलाई और अगस्त के महीने के लिए पेंशन 3,200 रुपये तक जुड़ जाएगी और सरकार इसे उनके बैंक खातों में जमा करेगी या इसे सीधे स्थानीय सहकारी बैंकों के माध्यम से लाभार्थियों के दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी 48,52,098 लाभार्थियों को वितरण 10 अगस्त से पहले पूरा होने की उम्मीद है।

सामाजिक कल्याण पेंशन और मुफ्त भोजन किट, स्थानीय राशन की दुकानों के माध्यम से, महामारी के बाद सभी श्रेणियों के लोगों को, केरल में मुख्यमंत्री और वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के लिए एक उच्च लोकप्रियता का कारण बना और इसे 2021 के विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी के प्रमुख कारणों में से एक के रूप में देखा जाता है।

सीपीआई-एम (माकपा) के कार्यवाहक राज्य सचिव ए. विजयराघवन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, यह स्पष्ट है कि सरकार का ध्यान गरीबों और दलितों की ओर है और भारी वित्तीय संकट के बीच भी, सरकार लोगों को तुरंत पेंशन प्रदान करने से नहीं कतराती है। राज्य के मुख्यमंत्री की घोषणा कि 10 अगस्त से पहले सभी 48 लाख लाभार्थियों को पेंशन वितरित की जाएगी। सरकार उन लोगों के जीवन में खुशी लाने के लिए प्रयत्नशील है, जो इसके लायक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.